shishu-mandir

बागेश्वर में लगने लगी बच्चों को कोरोना वैक्सीन,13911 का है लक्ष्य

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

बागेश्वर 3 जनवरी, 2022

new-modern
gyan-vigyan


कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव के लिए बागेश्वर में बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगने लगी है। विधायक चंदन राम दास और जिलाधिकारी ने मैगा वैक्सीनेशन कैंप का उदघाटन किया।


कोरोना के नये वेरीएंट ओमीक्रोन के प्रभावी नियंत्रण एवं बचाव के 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों का मेगा वैक्सीनेशन कार्यक्रम का उदघाटन सोमवार को राजकीय इंटर कॉलेज बागेश्वर में हो गया। बागेश्वर के विधायक चन्दन राम दास और जिलाधिकारी बागेश्वर विनीत कुमार ने रिबन काट कर मेगा वैक्सीनेशन कैंप का उदघाटन किया।


इस मौके पर बागेश्वर के विधायक चन्दन राम दास ने कहा किवर्तमान समय में बड़ी तेजी से फैल रहे ओमीक्रोन संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के लिए वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है। कहा 15 से 18 आयु वर्ग के सभी बच्चों के लिए यह मेगा वैक्सीनेशन का कार्यक्रम पूरे देश में प्रारंभ किया गया है, जिससे कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण पाया जा सकें। उन्होने प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके कुशल नेतृत्व में देश के सभी के स्वास्थ को ध्यान में रखते हुए निःशुल्क वैक्सीनेशल किया जा रहा है।


जिलाधिकारी विनीत कुमार ने कहा की 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों को शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने के लिए आज से इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है। बताया कि जनपद के 13911 बच्चों का टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया हैं, शिक्षा विभाग ने इसके लिये 12951 बच्चों की सूची उपलब्ध करायी है। उन्होने कहा की संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के लिए जनपद में 88 सेशन साईटें बनायी गयी है तथा आज शुरू किये गये वैक्सीनेशन के लिए अधिक छात्र संख्या वाले विद्यालयों में 33 वैक्सीनेशन सेंटर बनाये गये है। कहा कि आज राजकीय इंटर कॉलेज बागेश्वर में 238 अध्ययनरत छात्रों का
टीकाकरण किया जायेगा।


विधायक चन्दन राम दास एवं जिलाधिकारी विनीत कुमार ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने वाले कक्षा 10 के छात्र कुनाल कुमार को वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र भी दिया।


इस अवसर पर मुख्य शिक्षा गजेन्द्र सिंह सौन, जिला शिक्षा अधिकारी पदमेंद्र सकलानी, प्रधानाचार्य प्रमोद तिवारी, नोडल अधिकारी वैक्सीनेशन डॉ0 प्रमोद जंगपांगी, डॉ0 हरीश पोखरिया, दीप जोशी, संजय कुमार टम्टा आदि मौजूद रहे।