उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड देश

बड़ी खबर- 12 से 14 साल के बच्चों को बुधवार से लगेगी कोरोना वैक्सीन (corona vaccination)

vaccination Almora

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के खिलाफ भारत में चलाए गए सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के अगले चरण में अब 16 मार्च 2022, से 12 से 14 आयुवर्ग के बच्चों का भी टीकाकरण शुरू होने जा रहा है। सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि- ‘बच्चे सुरक्षित तो देश सुरक्षित। मुझे बताते हुए खुशी है कि 16 मार्च 2022 से 12 से 13 तथा 13 से 14 आयुवर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण शुरू हो रहा है। साथ ही 60 से ऊपर आयु के सभी लोग अब प्रिकॉशन डोज लगवा पाएंगे। मेरा बच्चों के परिजनों व 60 से ऊपर आयुवर्ग के लोगों से आग्रह है कि वैक्सीन जरूर लगवाएं।’

बताते चलें कि 12 से 14 वर्ष के आयु वर्ग को बायोलॉजिक ईएस कोर्बोक्स का टीका लगाया जाएगा। यह कोविड-19 वैक्सीन हैदराबाद स्थित बायोलॉजिकल ई द्वारा निर्मित है।

इससे पूर्व देशभर में 15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण अभियान चलाया गया था। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में वर्तमान तक 180 करोड़ टीके लगाए जा चुके हैं।

Related posts

सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट करने पर युवक के खिलाफ मुकदमा, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा ​जेल

UTTRA NEWS DESK

पिथौरागढ़ उपचुनाव से जुड़ी बड़ी खबर: पूर्व वित्त मंत्री स्व. प्रकाश पंत की पत्नी चंद्रा पंत होंगी भाजपा से उम्मीदवार!, कांग्रेस से मयूख महर का टिकट तय

Newsdesk Uttranews

जिपं प्रत्याशी आशा ने तेज किया प्रचार,कार्यकर्ताओं ने बनाई रणनीति