corona update- पिथौरागढ़ में चिंताजनक स्थिति, अब तक 49 लोग गंवा चुके है जान

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़ सहयोगी, 16 अप्रैल 2021

holy-ange-school

पिथौरागढ़। मिनी कश्मीर पिथौरागढ़ में भी कोरोना (corona) वायरस संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। पिथौरागढ़ में 16 अप्रैल तक 49 लोग कोरोना वायरस संक्रमण के कारण जान गंवा चुके है।

ezgif-1-436a9efdef

यह भी पढ़े…

Nainital- कोरोना संक्रमण (corona infection)के चलते कुमाऊं विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित

Almora- पालिका पार्किंग के पास लगे महर्षि बाल्मीकि (Maharishi Balmiki’s) की प्रतिमा


जिला सूचना अधिकारी कार्यालय से प्राप्त आंकड़ो के अनुसार पिथौरागढ़ जिले में वर्तमान अभी तक कुल 96450 व्यक्तियों की कोरोना सैम्पलिंग की गई है। और कुल 3291 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। वही आज यानि 16अप्रैल 2021 को जिले में 48 एक्टिव केस हैं।

यह भी पढ़े…

Almora- प्रदेश को सूखाग्रस्त घोषित कर राहत पैकेज दे सरकार– मनोज तिवारी


पिथौरागढ़ जिले में 3194 पॉजिटिव व्यक्तियों को स्वस्थ हो जाने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु सैम्पलिंग कर कोरोना जांच भी की जा रही है। कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम हेतु जिले में सैम्पलिंग जारी है

यह भी पढ़े…

उत्तराखंड– कोरोना का चिंतनीय प्रसार (corona infection), आज आए 2402 संक्रमित


पिथौरागढ़ जनपद में 16 अप्रैल 2021 तक 49 लोग कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अपनी जान गंवा चुके है।


16 अप्रैल 2021 को जिले में 28 कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति होम आइसोलेशन में जबकि 8 व्यक्ति जिला चिकित्सालय में तथा 12 व्यक्ति अन्य स्थानों में आइसोलेशन में रखे गये है। जिले में 69325 व्यक्तियों द्वारा 14 दिन का होम/पंचायत क्वारण्टाइन पूर्ण किया गया।

यह भी पढ़े…

Corona Update– अल्मोड़ा मे 41 नये पॉजिटिव केस, नगर क्षेत्र से 25 सैंपल आये पॉ​जिटिव


16अप्रैल 2021 को जिले से कुल 332 व्यक्तियों के सैम्पल भेजे गए, और ​इनकी रिपोर्ट अभी नही आई है।


जिलाधिकारी पिथौरागढ़ आनन्द स्वरूप ने जनपद के आम नागरिकों से अपील की है, कि वर्तमान में संक्रमण की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर वह कोविड-19 हेतु समय समय पर जारी एडवाइजरी का पूर्ण अनुपालन करें।

यह भी पढ़े…

उपपा अध्यक्ष पीसी तिवारी का बयान- पूर्व सीएम हरीश रावत (Ex cm harish rawat) पर लगाए गए आरोपों की प्रकृति गंभीर, जांच की मांग

उन्होनें लोगों से अनावश्यक घर से बाहर न निकलने की अपील करने के साथ ही कहा है कि विभिन्न आयोजित समारोह में भी कम से कम संख्या में प्रतिभाग करने के साथ ही सामाजिक दूरी बनाए रखने रखें। उन्होनें कहा कि किसी भी प्रकार के लक्षण होने पर तुरंत अपनी कोरोना जांच कराएं। उन्होंने सभी 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों से वैक्सीन अवश्य लगाने की अपील की है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos

Joinsub_watsapp