Corona Sangharsh Samiti will be converted into Village Swalamban Samiti

Corona Sangharsh Samiti will be converted into Village Swalamban Samiti

अल्मोड़ा,21जून2020- धर्मनिरपेक्ष युवा मंच की ओर से गांवो में पूर्व में बनाई गई,कोरोना संघर्ष समिति (corona sangharsh samiti) को ग्राम स्वालम्बन समिति में बदला जाएगा.

IMG 20200621 WA0033 1

यह जानकारी मंच के संयोजक विनय किरौला ने दी है.

उन्होंने कहा कि कि कोरोना के कारण विभिन्न प्रदेशों से आये प्रवासी अपने गाँव-घर पहुच गए है साथ ही लगभग सभी लोगो ने कोरेंटीन का समय भी पूरा कर लिया है.

अब बड़ी समस्या के रूप में रोजगार के समस्या आ गई है,गाँव व नगर के युवाओं को रोजगार-स्वरोजगार से जड़ने के लिए मंच द्वारा हर गाँव,साथ ही अल्मोड़ा नगर में स्वालंबन समिति (corona sangharsh samiti)का निर्माण किया जाएगा.

जिसका उद्देश्य विभिन्न प्रदेशों से आये युवाओं को उद्यमी बनाया जाना है,जिसके लिए समिति (corona sangharsh samiti) के माध्यम से शासन-प्रशासन से मांग की जाएगी कि जिला-प्लान से लेकर,ब्लॉक तथा विभिन्न रोजगार-स्वरोजगार से जुड़े व विभागों में एक दक्ष अधिकारी हो जो न केवल स्वरोजगार के लिए इन युवाओं का मार्गदर्शन करें

उन्होंने कहा कि इन्हें तकनीकी सहायता मिले साथ ही इनके उत्पादों के विपणन व ग्रेडिंग की जिम्मेदारी भी शासन-प्रशासन की हो.

उन्होंने बताया कि हवालबाग विकासखंड के ग्राम पिल्खा में मंच द्वारा ग्राम स्वालंबन समिति की स्थापना कर दी गयी है.


इस कार्यक्रम में मंच के संयोजक विनय किरौला,ग्राम प्रधान ज्योली देव सिंह भोजक,ग्राम प्रधान तलाड़-बाड़ी किशन सिंह बिष्ट,प्रधान बँगसर भुवन कांडपाल, सुंदर लटवाल,विनोद मुस्युनी,पवन मुस्युनी,मयंक पंत,मनीष भाकुनी,चंदन कुमार,पंकज कुमार,विनोद कुमार,गिरिश कुमार मौजूद थे.

ताजा अपडेट को हमारे यूट़्यूब चैनल को क्लिक कर लाइक करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw