shishu-mandir

Bageshwar- जिलाधिकारी की अपील: कोरोना प्रोटोकाल के अनुरूप ही मनाएं दशहरा पर्व

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

बागेश्वर। जिलाधिकारी विनीत कुमार ने असत्य पर सत्य की विजय के प्रतीक दशहरे के पावन पर्व की सभी जनपद एवं प्रदेश वासियों को बधाई व शुभकामनाए दी। उन्होंने कहा कि दशहरा पर्व हमें आपस में एकता के साथ रहने की सीख देता है साथ ही अधर्म का मार्ग छोड़कर धर्म के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करता है। उन्होंने कहा कि अपने माता-पिता बुजुरगो तथा असहाय गरीब लोगों की रक्षा तथा उनकी मदद के लिए सदैव तत्पर रहने की भी सीख देता है।

new-modern
gyan-vigyan

जिलाधिकारी ने कहा कि नौ दिनों तक शक्ति के अनेक स्वरूपों की विधिवत अर्चना एवं पूजन किया गया है। सृष्टि के निर्माण में शक्ति का विशेष योगदान है। हमें चाहिए कि हम दशहरा विजयादशमी पर शक्ति स्वरूपा बालिकाओं एवं महिलाओं का सम्मान तथा रक्षा करने का संकल्प लें साथ ही बालिकाओं की सुरक्षा एवं उन्हें शिक्षित एवं संस्कारवान बनाये जाने का भी संकल्प लें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक धर्म का हर त्यौहार हमें सच्चाई के रास्ते पर चलने की सीख देता है।

saraswati-bal-vidya-niketan

उन्होंने जनपदवासियों से यह भी अपील की है कि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है इसके लिये यह जरूरी है कि सभी लोग त्यौहारों को सादगी के साथ मनाये तथा सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का अनिवार्य रूप से पालन करें जिसमें मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखने की अपील की है।