shishu-mandir

बड़ी खबर: अल्मोड़ा सहित राज्य के सभी मेडिकल कॉलेजों को कोरोना वायरस के संक्रमण(corona infection) को देखते हुए रखा जाएगा रिजर्व, अप्रैल माह में जनता को मिलेगा तीन माह का राशन उत्तराखंड की कैबिनेट बैठक में लिया गया निर्णय

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

कैबिनेट बैठक में कोरोना संक्रमण(corona infection) को रोकने पर हुई चर्चा

saraswati-bal-vidya-niketan

देहरादून:24 मार्च: उत्तराखंड के कैबिनेट की बैठक में कोरोना से लड़ाई के लिए अल्मोड़ा, हल्द्वानी,दून और श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के रिजर्व रखने का निर्णय लिया गया.

बैठक में एक बड़े निर्णय में अप्रैल माह में लोगों को राशन की दुकानों से तीन माह का राशन दिए जाने पर भी सहमति बनी.राज्य कैबिनेट की बैठक में कुल 6 प्रस्ताव लाये गए.

तय किया गया कि कोरोना वायरस से निबटने के लिए जरूरी हुआ तो राज्य के 4 सरकारी मेडिकल कालेज को कोरोना मरीजों के लि रिजर्व रखा जाएगा.

इसके अलावा कोरोना वायरस टेस्ट के लिए आईआईपी देहरादून और एम्स (AIIMS) ऋषिकेश को जांच केंद्र बनाने के लिए केंद्र सरकार से मांग करने पर सहमति बनी.

राज्य के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेज में तत्काल रिक्त डॉक्टर्स के पद भरे जाएंगे,आवश्यकता पड़ने पर जिलाधिकारी उपनल के माध्यम से संविदा पर कर्मचारी नियुक्त कर सकते हैं.


लोगों से नियमों का पालन करने को भी कहा गया साथ ही अप्रैल माह में सरकारी राशन 3 माह एडवांस देने के निर्देश दिए गए हैं , कार्डधारक अपने राशन की दुकान से 3 माह का राशन प्राप्त करेंगे
.

इसके अलावा श्रम विभाग के अंतर्गत श्रमिकों को 1- 1 हजार रुपये क्षतिपूर्ति खातों में भेजा जा रहा है जबकि देहरादून, हरिद्वार,उधम सिंह नगर और नैनीताल जिले के जिलाधिकारियों को 2- 2 करोड़ रुपये , अन्य सभी जिले के जिलाधिकारियों को 1- 1 करोड़ रुपये प्रदान किये जा रहे हैं.

राज्य की जनता से भी सहयोग की कामना की गई। और कहा गया कि खाद्यान की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी.