shishu-mandir

Corona impact- समाज को हंसाने वाले और प्रेरित करने वाले संस्कृतिकर्मियों की रोजी रोटी पर छाया संकट

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

नैनीताल, 17 मई 2021
सरोवर नगरी नैनीताल में बढ़ते कोरोना (Corona impact) के मामलों के चलते सियासी और सामाजिक गतिविधियों पर असर साफ नजर आ रहा है तो वही संक्रमण के चलते संस्कृतिकर्मी भी हलकान है।

new-modern
gyan-vigyan

इसका सीधा असर संस्कृतिकर्मियों पर भी पड़ा है। सार्वजनिक कार्यक्रमों में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से संस्कृतिकर्मी अपनी आजीविका चलाते थे और इस कोरोना (Corona impact) काल में सभी बेरोजगार हो गए है।

एनएसडी के डायरेक्टर रहे बीएम साह की नगरी नैनीताल के लगभग आधे दर्जन से अधिक नाट्य संस्थाए है। इन संस्थाओं से प्रत्यक्ष व परोक्ष रूप से करीब 100 से अधिक लोग जुड़े हुए है। और इन सभी के सामने रोजी रोटी का संकट गहराने लगा है। इन दिनों समाज को हंसाने और प्रेरित करने वाले कलाकारों के चेहरों पर मायूसी छाई हुई है।

यह भी पढ़े….

Corona impact- पिथौरागढ़ में रविवार को भी पूरी तरह बंद रहा बाजार

Corona Update- उत्तराखण्ड के अस्पतालों में बेड की स्थिति, टेस्ट स्टेटस यहां देखें आनलाइन

कुमाऊं सांस्कृतिक कला उत्थान समिति के दलनायक विनोद कुमार, नई दिशाएं समिति के सचिव किशन लाल, आरोह सांस्कृतिक कला समिति की अध्यक्ष रीना आर्य, प्रयोगांक डेवलपमेंट एंड कल्चर सोसाइटी के सांस्कृतिक सचिव उमेश कांडपाल आदि ने बताया कि कोरोना (Corona impact) संक्रमण के चलते सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जा रहा है जिसके चलते कलाकारों पर अब धीरे-धीरे रोजी-रोटी का संकट भी मंडराने लगा है। सभी ने ऐसे विकट समय मे सरकार से संस्कृति ​कर्मियों को आर्थिक सहायता देने की मांग की है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos