shishu-mandir

gopeshwar – केंद्रीय विद्यालय गोपेश्वर में मनाया गया संविधान दिवस

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

गोपेश्वर, 27 नवंबर 2021

new-modern
gyan-vigyan
संविधान दिवस के मौके पर बीते दिन यानि 26 नवंबर को केंद्रीय विद्यालय गोपेश्वर में कार्यक्रम आयोजित कये गये। इस मौके पर स्कूल के बच्चों को संविधान के बारे में जानकारी दी गयी। 




कार्यक्रम का शुभारंभ दीप-प्रज्वलन के साथ किया गया। स्कूल की छात्रा मनीषा बिष्ट के नेतृत्व में विद्यालय में संविधान की प्रस्तावना को पढ़ी गयरा। इसके साथ ही प्रश्नोत्तरी तथा मूल अधिकार और कर्त्तव्यों पर वार्ता आयोजित की गई। इन सभी कार्यक्रमों में विद्यालय के विद्यार्थियों ने उत्साहित होकर भागीदारी की। स्कूल के सान्वी कंडारी,अदिति, सौंदर्या चंद्रा, प्रियांशु,अक्षिता,प्रियांशी डिमरी,इशिका आदि विद्यार्थियोंने मूल अधिकारों और कर्त्तव्यों विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला।

saraswati-bal-vidya-niketan

विद्यालय के प्राचार्य सचिन कुमार सिंह राठौर ने संविधन के बारे में जानकारी दी साथ ही विद्यार्थियों को अपने अधिकारों के लिए जागरूक रहने को कहा। उन्होंने सभी को अपने कर्त्तव्यों के पालन हेतु भी हमेशा तत्पर रहने की सलाह दी। कहा कि कर्तव्य पालन ही हमारे संविधान-निर्माताओं को सच्ची श्रद्धांजलि होगी और इसी से राष्ट्र लगातार विकास के सौपान पर चढ़ सकता है। कार्यक्रम में घनश्याम,सुमित अंतिल,हेमलता, प्रदीप कुमार,आज़ाद सिंह,हयात सिंह,नितिन देवरानी,रवि परमार,अजय कुमार, मधु, प्रिया तिवारी,किरण आदि इस मौके पर मौजूद रहे। किया । कार्यक्रम का संचालन रेखा सिंघल ने किया । कार्यक्रम के प्रभारी और विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक पराग ने सभी को उनके सहयोग के लिये धन्यवाद दिया।