Congress

Many youths joined Congress in front of former speaker Kunjwal

अल्मोड़ा,27 जुलाई 2020—पूर्व स्पीकर व जागेश्वर के विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल की मौजूदगी में धौलादेवी के कसेड़मन्या में गांव के कई युवकों ने कांग्रेस(Congress) की सदस्यता ली.

कांग्रेस (Congress)कार्यकर्ताओं ने इस बात का दावा अपनी सूचना में किया है.कार्यकर्ताओं के मुताबिक जागेश्वर के विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल की मौजूदगी में कसेड़मन्या में एक बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में कुंजवाल ने लोगों से कहा विपक्ष में रहकर भाजपा जिस मनरेगा योजना की मजाक उड़ाया करती थी आज उसी मनरेगा योजना ने भाजपा सरकार की इज्जत बचा रखी है.

उन्होंने कहा कि भाजपा ने 2014 के चुनाव के समय घोषणा की थी कि सत्ता में आने के बाद 2करोड़ युवाओं को प्रति वर्ष रोजगार दिया जाएगा लेकिन आज भाजपा सरकार की गलत नीतियों से 20 करोड़ से अधिक लोगों का रोजगार छीन चुका है.

कुंजवाल ने कहा कि सरकार की उदासीनता से युवा निराश हैं.और वर्तमान सरकार की कार्य शैली को देखते हुए और आज युवा अपने आप को ठगा महसूस कर रहा है.क्योंकि वादों को पूरा करने में यह सरकार फेल हुई है.

कुंजवाल ने कहा आज रोजगार के रूप में मनरेगा का रोजगार सबसे बडे रोजगार योजना में आगे आता है जो कांग्रेस(Congress) की देन है. उन्होंने आरोप लगाया कि अब सरकार एक परिवार के एक ही सदस्य को वृद्धावस्था पेंशन दे रही है. सरकार जन कल्याणकारी योजनाओं में कटौती कर रही है .

इस मौके पर लोगों ने गांव व क्षेत्र की कई समस्याओं को विधायक के सामने रखा जिस पर विधायक कुंजवाल ने विकास कार्यों को विधायक निधि व मनरेगा से करने का आस्वाशन दिया.इस अवसर पर पूरन सिंह बिष्ट ने भाजपा छोड़ कांग्रेस(Congress) का दामन थामने वालों का स्वागत करते हुए पूर्ण सम्मान देने की बात कही.

Congress

इस कार्यक्रम में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल के अलावा ब्लॉक अध्यक्ष पूरन सिंह बिष्ट,जिला अध्यक्ष कांग्रेस पार्टी अल्मोड़ा पीताम्बर पांडे, दीवान सतवाल अध्यक्ष लमगड़ा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी,जिला संगठन मंत्री कमल बिष्ट,न्यायपंचायत अध्यक्ष संजू सिजवाली, गणेश बिष्ट, अंकुर कांडपाल, हरीश चौहान, घनश्याम टम्टा, प्रकाश चौहान, मोहन सिंह आदि उपस्थित रहे.


इधर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि इस दौरान कई लोगों ने कांग्रेस पर विश्वास जताते हुए कांग्रेस का दामन थामा जिसमें प्रकाश पांडे, मनोज पांडे, राजेंद्र चौहान, मोहन पांडे, ईश्वर दत्त पांडे, राजेंद्र पांडे, बहादुर सिंह, किशन सिंह, चंदन सिंह, प्रकाश पांडे, सचिन पांडे, केशव सिंह, हरीश पांडे, शेर सिंह, नरोत्तम पांडे पूर्व प्रधान, गणेश पांडे, केदार दत्त, सुनील पांडे, हिमांशु पांडे, नर सिंह हैं. कार्यक्रम का संचालन ललित पांडे ने किया.

वीडियो अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को लाइक और सब्सक्राइब करें, लिंक नीचे दिया गया है

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw