shishu-mandir

कांग्रेस की केंद्र सरकार से मांग – एक समिति का तो अध्यक्ष बना दो

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

दिल्ली। कांग्रेस ने केन्द्र सरकार पर संसदीय परंपराओं का अपमान करने और संसदीय समितियों को मजाक बनाने का आरोप लगाते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से आग्रह किया कि प्रमुख विपक्षी दल के नाते उसे वित्त, गृह, विदेश व रक्षा संबंधी संसदीय समितियों में से कम से कम एक की अध्यक्षता दी जाए।

new-modern
gyan-vigyan

लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने बिरला को लिखे नए पत्र में यह भी कहा कि समितियों के संदर्भ में सरकार ने एकतरफा फैसले किये हैं और प्रमुख विपक्षी दल का अपमान किया है। चौधरी ने इससे पहले 21 सितम्बर को भी बिरला को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि सूचना प्रौद्योगिकी संबंधी संसदीय समिति की अध्यक्षता कांग्रेस से वापस ली जा रही है। उन्होंने 24 सितम्बर के पत्र में कहा, ‘मैं पहले के पत्र के जवाब का इंतजार कर रहा हूं, हालांकि मुझे मौखिक रूप से बताया गया कि सूचना प्रौद्योगिकी संबंधी समिति के संदर्भ में सरकार का फैसला बदलने वाला नहीं है। बिना किसी उचित कारण के लिए गए इस एकतरफा निर्णय को लेकर अपना कड़ा विरोध दर्ज कराता हूं।’

चौधरी ने दावा किया कि अगर सूचना प्रौद्योगिकी समिति के प्रमुख शशि थरूर स्वतंत्र होकर काम करते हैं और सरकार इसे स्वीकार नहीं कर पा रही है तो इसका मतलब यह है कि वह संसदीय समितियों को मजाक का विषय बना रही है।