गर्भवती महिला की मौत मामले में थम नहीं रहा गुस्सा, कांग्रेस ने की मामले की निष्पक्ष जांच की मांग

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read

Congress demanded a fair investigation into the matter, गर्भवती महिला की मौत

Screenshot-5

अल्मोड़ा, 25 अगस्त 2020 गर्भवती महिला की मौत मामले में लोगों का आक्रोश थम नहीं रहा है. मंगलवार को कांग्रेस ने पूर्व विधायक मनोज तिवारी के नेतृत्व में जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है.

holy-ange-school


कांग्रेस ने मामले की निष्पक्ष जांच
करवाने व दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

ezgif-1-436a9efdef

पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार कांग्रेसजन आज दोपहर 12 बजे कलक्ट्रेट परिसर में एकत्रित हुए. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार, स्थानीय विधायक एवं स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर गहरा रोष व्यक्त किया.

इस अवसर पर कांग्रेसजनों ने कहा कि लंबे समय से अल्मोड़ा की बदहाल चिकित्सा सेवाओं एवं चिकित्सा विभाग के असंवेदनशील रवैये के कारण जनता त्रस्त हैं. चिकित्सालयों की लापरवाही से कई लोग अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं एवं कई मरीज उचित ईलाज के अभाव में निजी अस्पतालों में इलाज करवाने के लिए मजबूर है.

कहा कि बीते दिनों अल्मोड़ा कोसी कटारमल निवासी मुन्ना सिंह की पत्नी आशा देवी जो कि 5 माह की गर्भवती थी, उन्हें कोरोना जांच के नाम पर अस्पतालों के चक्कर लगवाए गए. इलाज में हुई देरी के चलते महिला की मौत हो गई.

कांग्रेसजनों ने कहा कि यदि महिला की जिला अस्पताल में ही कोरोना की रैपिड जांच हो जाती एवं चिकित्सक उस महिला को 9 घंटों तक भटकाने के बजाय त्वरित चिकित्सा प्रदान करते तो महिला एवं उसके गर्भस्त शिशु की जान बचाई जा सकती थी.

कहा कि यह प्रकरण चिकित्सा विभाग की असंवेदनशीलता एवं घोर लापरवाही को प्रदर्शित करता है. कहा कि पूर्व में भी चिकित्सा विभाग की असंवेदनशील रवैये के चलते कई मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है.

कांग्रेस ने मांग की है कि उक्त प्रकरण में लिप्त लापरवाह चिकित्सकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं ना हों. उन्होंने पीड़ित परिवार को उचित राहत राशि प्रदान करने की भी मांग की.

ज्ञापन में कांग्रेस ने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच व दोषी चिकित्सकों एवं कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई नहीं की जाती है तो कांंग्रेस पार्टी जनता को साथ में लेकर एक वृहद आन्दोलन को बाध्य होगी.

इस दौरान पूर्व विधायक मनोज तिवारी, नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी, नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतैला, महिला जिलाध्यक्ष लता तिवारी, ब्लाक अध्यक्ष राजेन्द्र बोरा, भूपेन्द्र भोज, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष तारा चन्द्र जोशी, जिला उपाध्यक्ष पारितोष जोशी, विनोद वैष्णव, महिला नगर अध्यक्ष किरन साह, गीता मेहरा, राधा बिष्ट, सुरेश परदेशी, महेश चन्द्र, जिला प्रवक्ता राजीव कर्नाटक, जिला सचिव दीपांशु पान्डेय, संजय दुर्गापाल, तारु तिवारी, राबिन मनोज भण्डारी, प्रताप सत्याल, लक्ष्मण ऐठानी, फाकिर खान, प्रदीप बिष्ट, अरविन्द रौतैला, रोहित रौतैला, किशन लाल, अम्बीराम, कार्तिक साह, दीप सिंह डांगी, भगवती आर्या, डीएस कार्की, गजेन्द्र फर्त्याल, सचिन आर्य समेत कई कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे.

Joinsub_watsapp