shishu-mandir

कांग्रेस का आरोप(Congress charges)— प्रधानों व पंचायत प्रतिनिधियों को केवल जिम्मेदारी दी, सुविधाएं नहीं, विरोध में किया उपवास

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

see video

saraswati-bal-vidya-niketan

अल्मोड़ा— 20 मई— कोरोना से लड़ाई के दौरान गांवों में आ रहे प्रवासियों की जिम्मेदारी ग्राम प्रधानों को दिए जाने के बाद कांग्रेस ने आरोप (Congress charges) लगाया है कि पंचायत प्रतिनिधियों को केवल जिम्मेदारी ही दी गई सुविधाएं नहीं।

कांग्रेस ने इसके विरोध में कार्यालय में उपवास किया और इसे प्रधानों के आत्म सम्मान की रक्षा के लिए आयोजित कार्यक्रम बताया। यह कार्यक्रम सुबह 11 बजे से 1 बजे तक आयोजित किया गया।

उपवास के दौरान जिलाध्यक्ष पीतांबर पांडे ने कहा कि सरकार द्वारा वर्तमान में बाहरी राज्यों से लगातार घर लौट रहे प्रवासियों को क्वारन्टीन करने की जिम्मेदारी बिना किसी संसाधनों के निर्वाचित प्रधानों पर थोपी गई है।

पांडे ने कहा कि जिले के सभी ब्लाक अध्यक्षों एवम् कांग्रेसजनों द्धारा प्रधानों के सम्मान की रक्षा के लिए अपने अपने कार्यालय एवम् आवासों में सोशल डिस्टेन्सिंग का पूरी तरह पालन करते हुए प्रात: 11 बजे से 12 बजे तक एक घंटे का सांकेतिक उपवास किया गया।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा प्रधानों को प्रवासियों को क्वारन्टीन करने की व्यवस्था के लिए कोई भी धनराशि उपलब्ध नहीं कराई जा रही है जिस कारण प्रधानों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं प्रवासियों के आक्रोश का सामना करना पड़ रहा है,जिससे पंचायत प्रतिनिधियों की छवि धूमिल हो रही है। इस कारण से क्वारन्टीन की समुचित व्यवस्था सुलभ तरीके से नहीं हो पा रही है जिस कारण कोरोना संक्रमण का भय लोगों में बना रहेगा।

जिलाध्यक्ष पीताम्बर पांडे ने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रधानों तथा पंचायत प्रतिनिधियों के साथ है तथा प्रदेश सरकार से मांग करती है कि प्रवासियों के क्वारन्टीन हेतु उचित व्यवस्था के लिए सक्षम अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी जाए अथवा प्रधानों को समुचित धनराशि शीध्र निर्गत की जाए।

कहा कि ग्रामीण क्षेत्रो में होम क्वारन्टीन की समुचित व्यवस्था होना सम्भव नही है जिससे सरकारी भवनों में ही क्वारन्टीन की व्यवस्था की जानी है जिसमें प्रवासियों के रहने,खाने की समुचित व्यवस्था के लिए कुछ भी धनराशि नहीं दी गयी है जिससे ग्राम-प्रधानों के साथ-साथ उत्तराखंड लौटे प्रवासियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

सांकेतिक धरने में जिलाध्यक्ष पीताम्बर पांडे, नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतैला,महिला जिलाध्यक्ष लता तिवारी,जिला प्रवक्ता राजीव कर्नाटक,जिला सचिव दीपांशु पान्डेय,यूथ जिलाध्यक्ष निर्मल रावत उपस्थित थे।