shishu-mandir

इंटर कॉलेज दौलाघट(Inter College Daulaghat) में बाल अधिकार और जलवायु ​परिवर्तन पर आयोजित हुई प्रतियोगिताएं, बच्चों ने किया उत्साह से प्रतिभाग

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

Competitions on child rights and climate change were organized at Inter College Daulaghat

अल्मोड़ा, 16 नवंबर 2022— इंटर कॉलेज दौलाघट(Inter College Daulaghat) में इंडियन यूथ फैडरेशन,उत्तराखंड यूथ नेटवर्क और अमन संस्था की ओर से विद्यालय में ग्लोबल एक्शन मंथ के तहत बाल अधिकार और जलवायु परिवर्तन को लेकर एक जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Inter College Daulaghat
इंटर कॉलेज दौलाघट में बाल अधिकार और जलवायु ​परिवर्तन पर आयोजित हुई प्रतियोगिताएं, बच्चों ने किया उत्साह से प्रतिभाग


इस मौके पर कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के विद्यार्थियों के मध्य निबंध, भाषण, पेंटिग और क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिताओं में निबंध में नेहा तड़ागी प्रथम, कमला बिष्ट द्वितीय और भावना आर्या तृतीय स्थान पर रहीं। भाषण प्रतियोगिता में नेहा प्रथम, भावना द्वितीय और योगेश कुमार तृतीय स्थान पर रहे। पेंटिंग प्रतियोगिता में मयंक आर्या प्रथम, गौरव खोलिया द्वितीय और प्रियांशु बिष्ट तृतीय स्थान पर रहे।

Inter College Daulaghat
इंटर कॉलेज दौलाघट में बाल अधिकार और जलवायु ​परिवर्तन पर आयोजित हुई प्रतियोगिताएं, बच्चों ने किया उत्साह से प्रतिभाग


क्विज प्रतियोगिता में पायल वर्मा प्रथम, ​नेहा तड़ागी द्वितीय और राघव तृतीय स्थान पर रहे।


इस मौके पर इंडियन यूथ फैडरेशन की भारती पांडे ने विद्यार्थियों को बाल अधिकार, जलवायु ​परिवर्तन और जीसी—26 की जानकारी दी। सभी से परिवेश को स्वच्छ रखने के लिए अपने स्तर से प्रयास करने की भी अपील की। अमन की स्थानीय संयोजक विमला ने छात्र—छात्राओं को बाल अधिकारों के साथ ही पॉक्सो अधिनियम की जानकारी दी।


प्रभारी प्रधानाचार्य दीपक सिंह नयाल ने इस प्रकार के जागरुकता कार्यक्रमों को समाज हित में बताया और छात्र छात्राओं से बाल अधिकारों, जलवायु परिवर्तन जैसे गंभीर मुद्दों के प्रति सजग रहने को कहा।


इस मौके पर विद्यालय के शिक्षक हरीश जोशी,रजनी आर्या सहित विद्यालय के कई शिक्षक शिक्षिकाओं ने अपना सहयोग दिया। प्रधानाचार्य दीपक सिंह नयाल और अन्य शिक्षकों ने प्रतियोगिताओं के विजेता छात्र छात्राओं को पुरुस्कार वितरित किए।