मुख्यमंत्री

CM’s statement to unite against mafia is ridiculous – Uppa

अल्मोड़ा, 1 नवंबर2020- उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने देहरादून में राष्ट्रीय एकता दिवस पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के माफिया के खिलाफ जनता से एकजुट होने के बयान(CM’s statement) को हास्यास्पद बताया है|

पार्टी ने कहा है कि भूखनन, शराब व ज़मीनों के माफिया इसलिए सशक्त हैं कि उन्हें उत्तराखंड में सरकार एवं पुलिस प्रशासन का संरक्षण प्राप्त है।

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा उत्तराखंड में प्राकृतिक संसाधनों व जनता की गाढ़ी कमाई को पूंजीपति, माफिया, नौकरशाहों, राजनेताओं तिकड़ी ठिकाने लगा रही है और उनके खिलाफ आवा़ज उठाने वालों पर झूठे मुकदमे व दमनता से कार्यवाही होती है।

राष्ट्रीय एकता दिवस पर कल देहरादून में पुलिस लाइन में माफिया के खिलाफ एकजुट होने के मुख्यमंत्री के बयान(CM’s statement) पर टिप्पणी करते हुए उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि अल्मोड़ा जिले में डांडाकांडा, नानीसार में भूमाफिया के कारनामों को कांग्रेस के नेताओं के साथ भाजपा का खुला संरक्षण प्राप्त है ये मामला मुख्यमंत्री के संज्ञान में है। लेकिन उन्होंने अब तक कोई कार्यवाही नहीं की।

उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष ने कहा कि नशा नहीं रोज़गार दो आंदोलन से माफिया संस्कृति विरोधी अभियान चलाते हुए हमने जाना है कि बिना पुलिस प्रशाशन व राजनीतिक संरक्षण के कोई माफिया न पनप सकता है, न ज़िंदा रह सकता है इसलिए मुख्यमंत्री ने जनता से आह्वान करने से पहले शासन, प्रशासन व राजनीति एवं उनकी पार्टी में भी लूट खसोट कर अपना मुकाम बनाने वाले सफेदपोश माफियाओं के खिलाफ सफाई अभियान चलाना चाहिए जिसमें उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी व आम जनता पूरा सहयोग करेगी।

उपपा अध्यक्ष ने कहा कि दरअसल झारखंड राज्य में भाजपा प्रभारी रहते हुए उनके रिश्तेदारों के खातों में अाई धनराशि को उच्च न्यायालय नैनीताल से संज्ञान लेने से मुख्यमंत्री आहत हैं। जिस कारण वे असली मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए कोरी बयानबाजी कर रहे हैं और उन्होंने भ्रष्ट लोगों पर नकेल कसने के लिए अबतक राज्य में लोकायुक्त की नियुक्ति तक नहीं की।