shishu-mandir

24 जनवरी को उत्तराखंड की सीएम (CM of Uttarakhand)बनेगी हरिद्वार की बेटी सृष्टि

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

On January 24, this daughter of Haridwar will become CM of Uttarakhand

Screenshot-5

हरिद्वार, 21 जनवरी 224- : उत्तराखंड में 24 जनवरी को हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी बालिका दिवस पर एक दिन की मुख्यमंत्री बनेगी(CM of Uttarakhand)।

new-modern
gyan-vigyan
 CM of Uttarakhand

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने इसकी मंजूरी दे दी है। यही नहीं  बतौर सीएम सृष्टि उत्तराखंड में हुए विकास कार्यों की समीक्षा भी करेंगी। विभागों के अधिकारी योजनाओं को लेकर पांच-पांच मिनट की प्रस्तुतिकरण भी देंगे।

राज्यपाल (Uttarakhand governor) पहुंचीं बेतालघाट, वृद्धाश्रम, अनाथालय, एंबुलेंस सेवा, डॉ अंबेडकर की मूर्ति का किया अनावरण

इसके लिए उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने बताया कि कार्यक्रम विधानसभा भवन में दोपहर 12 से तीन बजे तक होगा ।

आयोग ने बाल विधानसभा गठन किया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने आगामी 24 जनवरी को बालिका दिवस पर हरिद्वार जनपद के दौलतपुर गांव निवासी सृष्टि गोस्वामी एक दिन के लिए बाल मुख्यमंत्री की मंजूरी दे दी है।

इस दौरान विधानसभा के कक्ष नंबर 120 में बाल विधानसभा आयोजित की जाएगी, जिसमें एक दर्जन विभाग अपनी प्रस्तुति देंगे.

हरिद्वार की यह होनहार छात्रा बनेगी मुख्यमंत्री(CM of Uttarakhand)


उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने बताया है कि 24 जनवरी को बालिकाओं के सशक्तीकरण के लिए आयोग ने एक होनहार छात्रा को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी है ।

यही नहीं बतौर मुख्यमंत्री सृष्टि गोस्वामी उत्तराखंड के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगी. इसके लिए नामित विभाग के अधिकारी बाल विधानसभा में पांच-पांच मिनट अपनी प्रस्तुति देंगे. बाल विधानसभा दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक आयोजित होगी ।

सृष्टि के परिवार में खुशी का माहौल

छात्रा सृष्टि गोस्वामी के एक दिन का बाल मुख्यमंत्री बनने से उनके परिजनों में भी काफी खुशी देखने को मिल रही है । सृष्टि गोस्वामी के माता पिता का कहना है कि इस सूचना से काफी गर्व की अनुभूति प्राप्त हो रही है ।
माता पिता का कहना है कि ” हम मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का बहुत-बहुत आभार व्यक्त करते हैं कि उन्होंने उनकी बेटी को इस लायक समझा”।
सृष्टि गोस्वामी रूड़की के बीएसएम पीजी कॉलेज से बीएससी (कृषि) कर रही हैं ।मई 2018 में बाल विधानसभा में बाल विधायकों की ओर से उनका चयन बाल मुख्यमंत्री के रूप में किया गया था ।बाल विधानसभा में हर तीन वर्ष में बाल मुख्यमंत्री का चयन किया जाता है।

उत्तरा न्यूज के ताजा वीडियो अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल के इस लिंक को सब्सक्राब करें

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw