उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड

सीएम पुष्कर सिंह धामी पहुंचे किच्छा, करोड़ो की योजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

CM Pushkar Singh Dhami reached Kichha, inaugurated and laid the foundation stone of schemes worth crores

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर, इस लिंक को क्लिक करें और रहें खबरों से अपडेट बिना किसी शुल्क के
Join Now

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को किच्छा विधानसभा में 8 करोड़ 50 लाख की योजनाओं का लोकार्पण और 96 करोड़ 42 लाख की योजनाओं का शिलान्यास किया।

nitin communication


मुख्यमंत्री ने किच्छा विधानसभा क्षेत्र के लिये अनेक घोषणाएं करते हुए कहा कि किच्छा के खुरपिया फार्म में अमृतसर-कोलकाता इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए सिडकुल को दी गई 1 हजार एकड़ भूमि पर जल्द ही उद्योगों की स्थापना की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने किच्छा में भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत की भव्य प्रतिमा के लिए पर्याप्त धनराशि की व्यवस्था करने की बात भी कही। कहा कि राजकीय हाई स्कूल को उच्चीकृत कर राजकीय इंटर कॉलेज बनाया जाएगा। किच्छा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को अपग्रेड किया जाएगा। सीएम धामी ने कहा कि वह खुरपिया फार्म में प्रस्तावित केन्द्रीय विद्यालय का निर्माण जल्द शुरू करने के लिए भारत सरकार से बात कर रहे हैं।

ayushman diagnostics

सीएम धामी ने किच्छा विधानसभा क्षेत्र में ही ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट का काम जल्द शुरू करने के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से अनुरोध किया है। मुख्यमंत्री ने किच्छा में 10 किमी आंतरिक मार्गों का निर्माण और सामुदायिक केन्द्र व वृद्धाश्रम के लिए भूमि उपलब्ध कराने की भी घोषणा की।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, स्वामी यतीश्वरानंद, विधायक राजेश शुक्ला, सौरभ बहुगुणा एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

Related posts

आखिरकार पीडब्लूडी ने माट गांव में जेसीबी भेज हटाया मलबा

Newsdesk Uttranews

अप्सरा रानी ने अपनी तस्वीरों से इंटरनेट पर लगाई आग

Newsdesk Uttranews

coronavirus- अल्मोड़ा जनपद में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 1589

Newsdesk Uttranews