shishu-mandir

सीएम हेल्पलाइन 1905, लॉक डाउन (Lock Down) के दौरान आ रही समस्याओं के लिए दे रही है समाधान (Solution)

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

देहरादून, 10 अप्रैल 2020
कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए किए गए लॉक डाउन (Lock Down) के दौरान सीएम हेल्पलाइन 1905 से लोगों की समस्याओं का निस्तारण किया जा रहा है. कोरोना राहत से सबंधित समस्याओं और जानकारी से सबंधित कॉल को सुना जा रहा है.

saraswati-bal-vidya-niketan

लॉक डाउन (Lock Down) के दौरान लोगों को किसी भी प्रकार की दिक्क्त न हो. इसके लिए सरकार द्वारा पिछले 23 मार्च से सीएम हेल्पलाइन 1905 पर लोगों की समस्याओं को सुना जा रहा है और उनका समाधान किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री के आईटी सलाहकार रविंद्र दत्त ने बताया की अधिकतम समस्याओं का समाधान 24 घंटे के भीतर ही करवाया जा रहा है, इसके लिए सबंधित अधिकारी को आउटबांड काल करके समस्या का समाधान करने के लिए भी तुरंत बताया जा रहा है. नागरिक अपनी समस्या का बहुत ही कम समय में समाधान होने पर सीएम हेल्पलाइन पर सकारात्मक फीडबैक वीडियो और ऑडियो के माध्यम से भी दर्ज करा रहे है.

उन्होंने बताया कि सुनील सेम्लटी निवासी पाटा गांव द्वारा सूचना मिली कि उनकी गर्भवती बहन को दर्द है और जांच के लिए चंबा अस्पताल जाने के लिए मदद चाहिए सीएम हेल्पलाइन द्वारा टिहरी जिला प्रशासन से संपर्क कर 2 घंटे के भीतर गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाया गया.

वही, दैनिक मजदूरी करने वाले शिव नामक व्यक्ति ने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराई की उसके पास खाने के लिए कुछ भी नही है सीएम हेल्पलाइन द्वारा पुलिस विभाग से सम्पर्क कर 2 घंटे के भीतर व्यक्ति के घर पर खाद्य सामग्री और एलपीजी गैस भी उपलब्ध करा दी गई.

इसके अलावा सीएम हेल्पलाइन में कई समस्याएं प्राप्त हुई जिनका निस्तारण करवाया गया. (Lock Down)