shishu-mandir

अल्मोड़ा में प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा में पहुंचे सीएम धामी,कई हुए भाजपा में शामिल

editor1
4 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

CM Dhami reached the public meeting in support of the candidate in Almora, many joined BJP

saraswati-bal-vidya-niketan

अल्मोड़ा, 22 मार्च 2024- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सबका साथ सबका विकास की नीति को देश की जनता का अभूतपूर्व समर्थन मिल रहा है।


सीएम धामी रैमजे इंटर कॉलेज अल्मोड़ा के प्रांगण में लोक सभा प्रत्याशी अजय टम्टा के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि जनता के समर्थन और विश्वास के चलते देश में तरक्की के कई काम हुए हैं, ऐतिहासिक राम मंदिर का निर्माण भी देश की जनता के उम्मीदों के अनुसार हुआ है। जिससे आम जनता एक बार फिर भाजपा को अपना समर्थन देने का निर्णय ले चुकी है।


उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में भी सरकार ने विकास के लिए कई कार्य किये हैं, आज अपराधियों के प्रति सख्त रुख एक मिशाल बने हैं, वहीं ईमानदारी व पारदर्शिता के साथ सारे कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूरे देश की जनता इस बार 400 पार के नारे को सार्थक करेगी उसमें अल्मोड़ा की सीट भी शामिल रहेगी।


मुख्यमंत्री ने कहा कि अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ लोकसभा क्षेत्र के पिथौरागढ़ में उनका जन्म हुआ है एवं इसी क्षेत्र के चंपावत से सेवा का अवसर करने का मौका मिला है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश को 2047 तक विकसित भारत बनाने का संकल्प लिया है। इस संकल्प में हम सबने अपना योगदान देना है। धामी ने कहा कि राज्य सरकार ने समान नागरिक संहिता को लागू किया जिससे मातृशक्ति को कई कुरीतियों और उत्पीड़नों से मुक्ति मिलेगी। देश का सबसे कड़ा नकल विरोधी कानून लागू किया गया है। आज सभी परीक्षाएं पारदर्शिता से हो रही हैं।


सरकार ने सरकारी जमीन से गैरकानूनी कब्जे को खत्म कर हजारों एकड़ से अधिक सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाया है। उन्होंने कहा उत्तराखंड देवभूमि है, हम सभी यहां भाईचारे से रहते हैं। पर जो भी यहां अशांति पैदा करने का काम करेगा। उसके खिलाफ कानून कड़ी कार्रवाई करेगा। प्रदेश में दंगारोधी कानून पर भी सहमति बनी है, अब दंगाइयों पर कड़ी कार्रवाई करने के साथ ही दंगे में होने वाली सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की भरपाई भी दंगाइयों से ही की जाएगी। राज्य सरकार ने जबरन धर्मांतरण के खिलाफ सख्त कानून बनाया है। साथ ही सरकारी नौकरी में महिलाओं को 30 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था लागू की है।
इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, लोकसभा प्रत्याशी अजय टम्टा, महामंत्री ( संगठन) अजेय कुमार, कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या, कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा, एवं अन्य लोग मौजूद रहे।


इस दौरान भारी संख्या में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया, मुख्यमंत्री भी जनसंपर्क करते हुए कार्यक्रम स्थल तक पहुंचे।

यह लोग हुए बीजेपी में शामिल


कार्यक्रम के दौरान प्रसिद्ध होटल व्यवसाई राजेश बिष्ट, पूरन सिंह नेगी, पूर्व सभासद गिरीश धवन, ग्रीन हिल्स ट्रस्ट की वसुधा पंत, भीमा पंवार, मनोहर लाल बालटियाल, नरेन्द्र कुमार, अजय अवस्थी, गोपाल राम टम्टा, शंकर कुमार सहित दर्जनों लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली।