अल्मोड़ा- कोसी नदी(Kosi river) में चलाया सफाई अभियान

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Cleanliness campaign in Almora-Kosi river

Screenshot-5

holy-ange-school

अल्मोड़ा, 09 जनवरी 2020- श्री गंगा सेवा समिती पाखुड़ा द्वारा कोसी नदी (Kosi river)में सफाई अभियान चलाया।

ezgif-1-436a9efdef
Kosi river

समिति के सदस्यों ने सभी से अपने परिवेश की स्वच्छता के लिए आगे आने की अपील करते हुए नदियों में गंदगी न करने का अनुरोध किया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भगत (banshidhar bhagat) के अल्मोड़ा आगमन पर बवाल, कांग्रेस ने दिखाएं काले झंडे*

समाजिक कार्यक्रता केवल मुस्युनी के नेतृत्व में चलाए गए स्वच्छता अभियान में संस्था के सदस्यों द्वारा नदी (Kosi river)में बह के आये प्लास्टिक के डब्बे,पाँलोथिन, फैंके गये कपड़े, पानी में जमे गाद की सफाई की ।

संस्था द्वारा समस्त जैविक व अजैविक कूड़े को अलग कर कूड़े का निस्तारण किया गया व नदी किनारे झाडियों में एकत्र कूड़े का भी निस्तारण किया गया तत्पश्चात संस्था द्वारा एक गोष्ठी का भी आयोजन किया गया जिसमें सचिव पूनम भोज द्वारा अपने विचार व्यक्त करते हुऐ कहा कि कोसी नदी का जल हर वर्ष कम होता जा रहा है जिसके लिए सभी लोगो को जल संरक्षण के लिए कार्य करना होगा। अपने घर के कूड़े व नाले के पानी को नदी में जाने से रोकना होगा जिससे कि नदी शुद्व हो और उसका जल स्तर बढ़ सके ।


इसके बाद संस्था के सदस्यों द्वारा क्षेत्र मेें भ्रमण कर ग्रामवासियों से जन संपर्क किया।

संस्था द्वारा लोगो से गन्दे कपडे, जानवरोें का मल, सर्फ का पानी तथा कूड़ा नदीं में नहीं फैंकने की अपील की गयी। वही मछली, मेढक व जलीय जीव को पानी को स्वच्छ करते है इनका शिकार न करने की अपील की गयी कार्यक्रम में बिशन सिंह, देवेन्द्र सिह, महिपाल रावत, राम कुमार सुरेश,चन्दन लाल, मुन्नी देवी,भगवती देवी,आशा देवी,चन्द्रा देवी आदि मौजूद थे।

उत्तरा न्यूज की वीडियों खबरों के लिए इस लिंक को क्लिक कर यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें धन्यवाद

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

Joinsub_watsapp