shishu-mandir

Free Fire की लत से बच्चे बन रहे है चोर, मां बाप हो जाइए सावधान

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
Screenshot-5

Free Fire game side efects : आज के समय में Mobile Games का क्षेत्र लगातार बढ़ता जा रहा है। मोबाइल गेमिंग से अब बच्चे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं और शारीरिक श्रम वाले खेल खेलने से बच रहे हैं। mobile game जो सबसे अधिक चलते हैं Pubg mobile, Battleground, Free Fire सबसे आगे है। इन गेम्स के चलते बच्चों के मानसिक विकास पर तो असर पड़ ही रहा है, इसके साथ ही अब बच्चे गलत कामों की ओर भी बढ़ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश से भी सामने आया है।

new-modern
gyan-vigyan


Madhya Pradesh में छतरपुर जिले के दो बच्चे Free Fire Game के चलते चोर बन गए और अपने घर से ही चोरी करने लगे और चोरी भी छोटी-मोटी नहीं, बल्कि अपनी मां के सोने चांदी के आभूषण चुरा कर बेच डाले। हैरान करने वाली बात यह है कि इन दोनों बच्चों की उम्र 16 तथा 12 साल है। जांच के दौरान पता चला कि दोनों बच्चे बहुत देर तक फ्री फायर गेम खेला करते थे। वह पढ़ाई भी नहीं करते थे और ऑनलाइन क्लासेज के समय भी फ्री फायर गेम ही खेला करते थे और इसी वजह से उन्होंने चोरी भी कर डाली।


इस मामले का खुलासा तब हुआ जब छतरपुर जिले की कोतवाली में एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई, कि उसके घर से उसके सोने के हार और जंजीर चोरी हो गई है। जब महिला ने अपने बच्चों से चोरी का पूछा तो उन्होंने इस बात से इंकार कर दिया कि उनके द्वारा चोरी की गई है।

इसके बाद जब पुलिस को मामले में बच्चों पर शक गया तो दोनों भाइयों की मोबाइल पर हुई बातचीत को सुना गया, जिसमें पूरे मामले का खुलासा हो गया। इसके बाद पुलिस के द्वारा एक दुकानदार से ही दूसरों को भी बरामद किया गया है।