shishu-mandir

डिजिटल लर्निन के माध्यम से सीख रहे हैं बच्चे,​जिज्ञाशा के प्रति बढ़ रहा रुझान

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
edu photo 1
Screenshot-5

अल्मोड़ा— राजकीय जूनियर हाई स्कूल चनोली विकास खण्ड भैसियाछाना जनपद अल्मोड़ा में जिज्ञासा कार्यक्रम के आईटीसी (ICT) के तहत डिजिटल लर्निंग के द्वारा बच्चों को विभिन्न डिजटल एनिमेशन के माध्यम से बच्चों को विभिन्न खेलों के द्वारा विषयागत खेल सिखाये जा रहे हैं.

new-modern
gyan-vigyan
डिजिटल लर्निन के माध्यम से सीख रहे हैं बच्चे,​जिज्ञाशा के प्रति बढ़ रहा रुझान

यहां बच्चों को ऑनलाइन पढ़ने व गुरुशाला में ऑनलाइन पंजीकरण कराया गया है. बच्चे कौतुहल व जिज्ञासा से डिजिटल लर्निंग कर रहे हैं. विज्ञान शिक्षक कल्याण मनकोटी ने बताया कि जिज्ञासा कार्यक्रम के तहत बच्चों में वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए एक बाल शोध का कार्यक्रम प्रारम्भ कर दिया गया है जिसमे बच्चे अपने आस पास के जन जीवन पर्यावरण का वैज्ञानिक अध्ययन कर उसका डिजिटल संरक्षण कर ऑनलाइन करना व अन्य जगह हो रहे शोधों को सीखेंगे.

must see it

must read it

जिज्ञाशा कार्यक्रम के स्कूल मेंटर भुवन काण्डपाल व दीपक कनवाल के द्वारा बच्चों को आस पास की खोज कार्यक्रम को समझाया व बच्चों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना सिखाया. विद्यालय के सहायक अध्यापक पूरन पाण्डेय ने बच्चों को बताया कि वर्तमान युग विज्ञान व कंप्यूटर का युग है और आज प्रत्येक फार्म ऑनलाइन भरे जा रहे हैं बच्चे जितनी जल्दी डिजिटल लर्निंग सीखेंगे वो उतनी ही तरक्की करेंगे.

must read it