corona— रिपोर्ट आने से पहले बाजार व गांव में घूमता रहा, कोरोना (Corona) पॉजिटिव आने पर मचा हड़कंप

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read

Screenshot-5

अल्मोड़ा, 17 जून 2020

holy-ange-school


अल्मोड़ा के धौलादेवी विकासखंड के एक गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब गांव व स्थानीय बाजार के कई लोगों के संपर्क में आया युवक कोरोना (Corona)
पॉजिटिव निकल गया. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद युवक को ​तुरंत बेस चिकित्सालय स्थित आइसोलेशन वार्ड में​ भर्ती कर दिया गया है. जहां उसका उपचार चल रहा है.

ezgif-1-436a9efdef

दरअसल, धौलादेवी ​ब्लाक के नजदीकी गांव का एक 25 वर्षीय युवक बीते 10 जून को दिल्ली से गांव लौटा था. ​प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने एहतियातन युवक को टीआरसी जागेश्वर में संस्थागत क्वारंटीन किया था. जहां युवक का कोरोना (Corona) सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था.

तीन दिन संस्थागत क्वारंटीन रखने के बाद युवक को घर भेज दिया गया और उसे 14 दिन तक होम क्वारंटीन में रहने के निर्देश दिए गए. बुधवार यानि आज युवक की कोरोना(Corona) सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

बताया जा रहा है कि युवक जिस दिन संस्थागत क्वारंटीन से घर लौटा था, वह स्थानीय बाजार में कई लोगों के संपर्क में आया और घर जाने के बाद वह गांव में भी कई लोगों से मिला. लेकिन आज युवक की कोरोना (Corona) रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो गांव समेत स्थानीय बाजार में हड़कंप मच गया.

प्रधानमंत्री किसान योजना की धनराशि इस दिन आएगी खाते में

प्रशासन के अधिकारी व स्वास्थ्य विभाग की टीम आज गांव पहुंची और युवक को यहां बेस चिकित्सालय में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है. जहां उसका उपचार चल रहा है.

एसडीएम मोनिका ने युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है. जांच के बाद ही नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

coronavirus — अल्मोड़ा के इंटर कॉलेज में छात्र ​की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

जनपद के अन्य क्षेत्रों से भी इस तरह के मामले सामने आ रहे है. होम क्वारंटीन में रह रहे व्यक्ति नियमों की अवहेलना कर बाजार व गांव में घूम रहे है. जिससे ग्रामीणों में भय की स्थिति बनी हुई है. यही नहीं इससे गांव व कस्बों में तनाव की स्थिति बनने का भी खतरा बना हुआ है.

corona update— अल्मोड़ा में अपर जिलाधिकारी समेत 38 कोरोना संक्रमित

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

Joinsub_watsapp