shishu-mandir

अल्मोड़ा ब्रेकिंग – कोरोना पॉजिटिव (corona positive) रिपोर्ट छुपाने पर दर्ज हुआ मुकदमा, कोविड अस्पताल कराया भर्ती

Newsdesk Uttranews
4 Min Read
corona

Almora breaking – case filed for hiding corona positive report

अल्मोड़ा।अपनी कोरोना पॉजिटिव (corona positive)जांच की रिपोर्ट छुपाये जाने तथा अन्य लोगों की जान खतरे में डालने पर अल्मोड़ा पुलिस ने एक युवक के विरूद्व किया 307 का अभियोग पंजीकृत कराया है।

new-modern
gyan-vigyan

उत्तराखंड में 1215 पहुंचा कोरोना (Corona) संक्रमितों का आंकड़ा, यहां देखें डिटेल

जानकारी के मुताबिक दन्या के गुरूड़ा गांव निवासी प्रताप सिंह दिल्ली 3 जून को अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ अपने गांव वापस आया था। इससे पहले वह दिल्ली की किसी लै​ब में अपना कोरोना सैंपल जांच ​के दे चुका था लेकिन ​इसकी जानकारी उसने किसी को भी नही दी। बताया जा रहा है कि सफर के दौरान ही उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव (corona positive) आने का संदेश उसके मोबाइल में आया लेकिन उसने इसकी जानकारी भी प्रशासन को नही दी।

saraswati-bal-vidya-niketan

इधर इस मामले में पूछे जाने पर गुरूड़ा की ग्राम प्रधान माया बिष्ट ने बताया कि यह परिवार 3 जून को गांव आया था और पूरे परिवार को गांव से एकांत में स्थित उनके मकान में क्वांरटीन कर दिया गया था। प्रताप सिंह का स्वास्थ्य खराब होने पर जब लोगों को शक हुआ उससे पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसने बताया कि दिल्ली में उसकी कोरोना रिपोर्ट (corona positive) पॉजिटिव आई है। इसके बाद प्रधान ने पटवारी और अन्य लोगों को इसकी सूचना दी। और प्रशासन ने प्रताप सिंह को 4 जून को बेस चिकित्सालय में बने कोविड अस्पताल में भती करा दिया।

सूचना मिलने के बाद गैराड़ के पटवारी मुकेश चन्द्र ने प्रताप सिंह के खिलाफ दन्या थाने में शिकायत दी। दन्या के थानाध्यक्ष संतोष तिवारी ने बताया कि प्रताप सिंह दिल्ली में 2 जून 2020 को अपना कोरोना सैंपल जांच के लिये ​देने के बाद 3 जून को अपने घर वापस आया गया। और उसने रिपोर्ट कोरोना पाॅजेटिव प्राप्त होने की बात किसी भी सम्बन्धित अधिकारी को नही दी थी। पुलिस ने प्रताप सिंह पर अपनी मेडिकल रिपोर्ट छुपाते हुए अन्य लोगों की जान को भी खतरे में डालने के आरोप में दन्या थाने में धारा 188,269,270,271,307 और आपदा अधिनियम की धारा 51(ख) और महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करने के साथ ही उसे अल्मोड़ा के कोविड अस्पताल में भती करा दिया है।

उप जिलाधिकारी मोनिका ने बताया कि उक्त व्यक्ति अपनी कोरोना जांच का सैंपल दिल्ली के किसी निजी लैब में देने के बाद अपने घर 3 जून को वापस आ गया था। और कोरोना जांच पॉजिटिव (corona positive) आने के बाद भी उसने यह जानकारी प्रशासन को नही दी। और पटवारी द्वारा मुकदमा दर्ज कराये जाने के बाद पुलिस ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर ​लिया है।

pithoragarh— कोरोना (corona) से एक और मौत, एसबीआई में तीन कर्मचारी कोरोना पाॅजिटिव, बैंक तीन दिनों के लिये बंद

इधर एक प्रवासी के कोरोना पॉजिटिव (corona positive) पाये जाने के बाद से गांव में हड़कंप मचा है। और प्रताप सिंह की पत्नी और दो बच्चों को जागेश्वर टीआरसी में क्वांरटीन कर दिया गया है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos