shishu-mandir

कैंसर पीड़ित को है मदद की दरकार आईये इनकी मदद करें

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

नकुल पंत

new-modern
gyan-vigyan

चम्पावत। गणेश राम काली कुमाऊं के विकासखंड लोहाघाट स्थित ग्राम पंचायत कोट का रहनेवाला है। आर्थिक तंगी और इलाज नहीं मिल पाने के चलते वह इस समय जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है। गणेश की पत्नी आशा ने बताया कि कई मशक्कत के बाद उसके पति का स्वास्थ्य कार्ड तो बन गया लेकिन अभी भी आर्थिक तंगी के चलते वह अपने बीमार पति को अस्पताल तक नहीं पहुंचा सकी है। यह कहानी है वक्त के मारे गणेश और उसके परिवार की।

परिवार के सदस्यों का कहना है कि चार वर्ष पूर्व गणेश के पैर में फोड़ा हो गया था। तब उसने किसी प्राइवेट क्लीनिक में अपना इलाज करवाया था। अधिक संक्रमण होने के चलते हालत में सुधार नहीं हुआ।
पैर के कैंसर से पीड़ित गणेश की पत्नी 35 वर्षीय आशा देवी पिछले चार वर्ष से परिवार के सदस्यों के लिए दो जून की रोटी के लिए दर दर भटक रही है। इलाज के लिए उसकी पत्नी ने रिश्तेदारों सहित अन्य कई लोगों से सहयोग मांगा लेकिन हर जगह से उन्हे निराशा ही हाथ लगी। अनुसूचित जाति के 48 वर्षीय गणेश राम की तीन पुत्रियां और एक पुत्र हैं जो गांव के विद्यालयों में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं।

बीमारी के चलते आर्थिक तंगी से जूझ रहा परिवार

गणेश राम ने बताया कि वह पहले कुली का कार्य करके अपने परिवार का भरण पोषण करता था। कहा कि अब वह आर्थिक समस्या के चलते अपना इलाज कराना तो दूर बच्चों के लिए एक वक्त की रोटी तक नसीब नहीं कर पा रहा है। गरीबी के चलते इस परिवार के सदस्यों को जान जोखिम में डाल टिन के छप्परों तथा टूटी दीवारों के सहारे रात गुजारने को मजबूर होना पड़ रहा है।

बताते चलें कि चार वर्ष पूर्व गणेश के पैर में फोड़ा हो गया था। तब उसने किसी प्राइवेट क्लीनिक में अपना इलाज करवाया था।अधिक संक्रमण होने से हालत में सुधार नहीं हो पाने तथा आर्थिक तंगी के जूझने के चलते वह अपना इलाज नहीं करवा पाया।
गणेश ने बताया कि वह पहले कुली का कार्य करके अपने परिवार का भरण पोषण करता था।कहा कि अब वह आर्थिक समस्या के चलते अपना इलाज कराना तो दूर बच्चों के लिए एक वक्त की रोटी तक नसीब नहीं कर पा रहा है।

उत्तरा न्यूज़ परिवार आप सभी से अनुरोध करता है कि मौत की लड़ाई लड़ रहे गणेश राम को एक नया जीवन देने तथा उसके परिवार में खुशियां लाने के लिए इलाज हेतु सहायता धनराशि जमा कर सहयोग कर उसके इलाज में मदद करें। इसके अलावा यदि आपके कोई परिचित किसी अच्छे अस्पताल में है तो उनके इलाज के लिये मदद जरूर करें।