नारायण के हरफ़नमौला प्रदर्शन पर भारी पड़ा बटलर का नाबाद शतक, कोलकाता के जबड़े से छीना मैच

उत्तरा न्यूज टीम
4 Min Read

कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 31वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को मेहमान राजस्थान रॉयल्स ने हाई स्कोरिंग मुकाबले में बेहद ही रोमांचक तरीके से 2 विकेट हरा दिया।

new-modern

नारायण ने खेली शतकीय पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज पी-सॉल्ट  महज 10 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कोलकाता के सलामी बल्लेबाज सुनील नारायण ने दूसरे विकेट के लिए अंगकृष रघुवंशी के साथ मिलकर 85 रनों की बेमिसाल साझेदारी की साझेदारी में अंगकृष रघुवंशी ने अच्छे 30 रन बनाया।

वहीं सलामी बल्लेबाज सुनील नारायण ने तीसरे विकेट के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर(11) के साथ 29 रन तो चौथे विकेट के लिए आंद्रे रसेल(13) के साथ मिलकर 51 रनों की अच्छी साझेदारी की। मुकाबले में नारायण ने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जड़ा। उन्होंने 56 गेंद का सामना करते हुए 194.64 की स्ट्राइक रेट से 13 चौके और 6 चक्के की मदद से आतिशी 109 रन बनाएं। वहीं अंत के ओवरों में बल्लेबाजी करने आए रिंकू सिंह ने तेज 20 रन बना टीम को 223 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया। मुकाबले में राजस्थान की तरफ से गेंदबाजी में कुलदीप सेन और आवेश खान ने 2-2 विकेट तो ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट लिया।

बटलर बने संकटमोचक

224 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी, राजस्थान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल  महज 19 रन बनाकर कुलदीप सेन का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए, कप्तान संजू सैमसन ने कुछ अच्छे शॉट खेले। पर वे भी सिर्फ 12 रन बनाकर हर्षित राणा की गेंद पर आउट हो गए। फिर तीसरे विकेट के लिए बल्लेबाजी करने आए रियान पराग और सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर ने तेज मिलकर 50 रन जोड़े; जिसमें रियान पराग ने 242.86 के स्ट्राइक रेट से ताबड़तोड़ 34 रन बनाएं। लेकिन मुकाबले के आठवें ओवर में रियान पराग जल्दबाजी करने के चक्कर में हर्षित राणा का शिकार बने।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ध्रुव जुड़ैल(2) रन बनाकर सुनील नारायण का शिकार बने। फिर मुकाबले के 13वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन(8) और सिमरन हेटमायर(0) रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती की दो लगातार गेंदों पर आउट हो गए; और टीम संकट में आ गयी। उस समय टीम का स्कोर 12.2 ओवर में 121 पर 6 विकेट हो गया; जीत नामुमकिन दिख रही थी बटलर भी अच्छी लय में नहीं दिख रहे थे। पर इसके बाद 7वें  विकेट केलिए रोवमैन पॉवेल और जोस बटलर 27 गेंद पर तूफानी 57 रन की साझेदारी कर राजस्थान के जीतने की उम्मीदें जगा दी; साझेदारी में रोवमैन पॉवेल ने 13 गेंदों पर तेज 26 रन बनाए पर वे मुकाबले के 17वें ओवर में सुनील नारायण का शिकार बने। इसके बाद बटलर ने अकेले ही पूरे मैच का जिम्मा अपने सिर लिया; और अपने आईपीएल करियर का सातवां और इस सीजन का दूसरा शतक जमाते हुए टीम को आखिरी गेंद पर जीत दिला दी। उन्होंने मुकाबले में 60 गेंदों का सामना करते हुए 178.33 की स्ट्राइक रेट से 9 चौके और 6 छक्के की मदद से नाबाद 107 रन बनाए, और एक पूरी तरह से हारा हुआ मुकाबला राजस्थान की झोली में डाल दिया। और ‘प्लेयर ऑफ़ द मैच’ पुरस्कार अपने नाम किया।