उत्तरा न्यूज
अभी अभी देश

बड़ी खबर : BSF जवान आतंकियों को हथियार कर रहा था सप्लाई, यहां से हुआ गिरफ्तार

BSF jawan supplying weapons to terrorists arrested

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

हमारे देश में जवान सबसे ईमानदार माने जाते है और उन्ही के कारण हम सुरक्षित भी है।लेकिन उनमें से कुछ जवान ऐसे भी है जो ऊना ईमान बेचकर उस वर्दी को बदमान करने की कोशिश करते है ऐसा ही एक मामला झारखंड से सामने आया है।यहां Jharkhand police ने BSF के एक हैड कांस्टेबलआतंकियों को हथियार सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।युवक की पहचान झारखंड निवासी कार्तिक बेहरा के रूप में हुई है।

nitin communication

आतंकवाद निरोधी दस्ते को मिली कामयाबी

udiyar restaurent
govt ad

झारखंड पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते(एटीएस) को बड़ी कामयाबी मिली है। देशभर में माओवादी कैडरों और आतंकवादी गिरोहों को हथियार और गोला बारूद सप्लाई करने के मामले में ATS के द्वारा BSF के हेड कांस्टेबल सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में अन्य व्यक्ति पूर्व बीएसएफ कर्मचारी है।

पंजाब बीएएफ बटालियन में तैनात था जवान

police के द्वारा बताया गया कि आतंकियों को हथियार सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार BSF के हेड कांस्टेबल की पहचान झारखंड निवासी कार्तिक बेहरा के रूप में हुई है। पुलिस ने पंजाब के फिरोजपुर में बीएसएफ 116 बटालियन परिसर से चोरी किए गए गोला-बारूद, मैगजीन और डेटोनेटर भी बरामद किया है। आरोपी बीएसएफ जवान पंजाब के बीएसएफ 116 बटालियन में ही तैनात था।

वहीं RETIRED BSF जवान की पहचान BIHAR के रहने वाले अरुण कुमार सिंह के रूप में हुई है। अरुण कुमार सिंह भी पहले 116 बटालियन में ही तैनात था। इसके अलावा ATS ने madhyapradesh के रहने वाले कुमार गुरलाल, शिवलाल धवल सिंह चौहान और हिरला गुमान सिंह को भी हथियार सप्लाई करने के मामले में गिरफ्तार किया है।

ATS के अनुसार हम सप्लाई चेन, अंतर राज्यीय गिरोहों, पंजाब, राजस्थान, पश्चिम बंगाल सहित दूसरे राज्यों में हुए अवैध हथियारों के लेनेदेन का पता लगाने के लिए छापेमारी कर रहे हैं। एक बड़े नेटवर्क का पता चला है जो आतंकवादी और प्रतिबंधित संगठनों को इंसास, एके-47 और 9एमएम राइफल जैसे हथियार और गोला बारूद की आपूर्ति करता है।

वहीं ATS के SP प्रशांत आनंद ने कहा कि हमने 14 semi automatic pistol भी बरामद किए हैं। बरामद किए गए ज्यादातर हथियार देसी है लेकिन अधिकांश गोला बारूद सुरक्षाबलों से चुराए गए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि हम इस मामले में अन्य BSF जवानों के भूमिका की भी जांच कर रहे हैं। इस दौरान आईजी से यह पूछे जाने पर कि क्या इसमें दूसरे सुरक्षाबलों के जवान भी शामिल हैं तो उन्होंने कहा कि यह जांच का विषय है।

Related posts

शिवरात्रि महोत्सव में नंदा राजजात व होली के आकर्षक प्रस्तुति ने लगाए चार चांद

पुराने रीति रिवाज नहीं भूले है बल्टा के लोग

बीजेपी के भैसियाछाना मंडल कार्यकारिणी घोषित