shishu-mandir

Breaking news: 12 मार्च को होने वाली NEET PG परीक्षा हुई स्थगित, जानिए कितने समय के लिए टाली गई परीक्षा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

बहुत पहले से नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट, NEET PG 2022 परीक्षा को स्थगित करने की मांग मेडिकल उम्मीदवारों द्वारा की जा रही थी। आपको बता दे कि इसको लेकर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बताया गया है कि NEET PG 2022 की परीक्षा को फिलहाल टाल दिया गया है। सरकार का कहना है कि परीक्षा 6 से लेकर 8 हफ्ते के लिए टाल दी गई है। बता दें कि ये परीक्षा 12 march को आयोजित की जानी थी।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan


Supreme court में होनी थी सुनवाई


NEET PG परीक्षा को लेकर supreme court में भी आज सुनवाई होनी थी। कई छात्रों ने supreme court में याचिका दायर कर कहा था कि, नीट परीक्षा को फिलहाल के लिए टाल दिया जाना चाहिए। इस याचिका पर जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस सूर्यकांत की बेंच सुनवाई करने वाली थी‌ आपको बता दे कि याचिकाकर्ताओं ने अपनी याचिका में medical internship का हवाला दिया था। कई छात्रों की internship पूरी नहीं हुई है। उनका कहना था कि, एक साथ 2 batch को कैसे सभी सीटें मुहैया कराई जा सकती हैं। इसीलिए 12 march को परीक्षा आयोजित कराना ठीक नहीं है।


आपको बता दें कि लंबे आंदोलन और प्रदर्शन के बाद नीट पीजी की counselling शुरू की गई। ये पिछले साल के छात्रों की काउंसलिंग है, जिसे बार-बार टाला जा रहा था। इसे लेकर रेजिडेंट डॉक्टरों ने कई दिनों तक हड़ताल की थी और मार्च निकाले थे। जिसके बाद आखिरकार अब counselling शुरू हो पाई है।