ब्रेकिंग : उत्तराखण्ड में एक महिला में कोरोना (corona)की पुष्टि, 52 पहुंची संख्या

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

28 अप्रैल 2020 कोरोना न्यूज (corona News)

उत्तराखण्ड में एक और मरीज में कोरोना की पुष्टि होने से कोरोना के मरीजों का मामला 52 पहुंच गया है। महिला एम्स में भर्ती भी। महिला के कोरोना (corona)पॉजीटिव आने से एम्स में हड़कंप है।

new-modern
gyan-vigyan

मंगलवार को कोरोना पॉजीटिव पाई गई 56 वर्षीय महिला का भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्‍स) ऋषिकेश में न्यूरो की दिक्कत के चलते इलाज चल रहा है और वह आईसीयू में भर्ती है। नैनीताल निवासी महिला को एम्स में 22 अप्रैल को भर्ती कराया गया था। महिला को ब्रेन स्टोक के बाद इंटरनल ब्लीडिंग की शिकायत के चलते भर्ती किया गया था। एम्स के जनसंपर्क अधिकारी डॉ हरीश मोहन थपलियाल ने इस मामले की पुष्टि की है।

saraswati-bal-vidya-niketan

बीते रविवार को ही देहरादून में 3 नये मामले सामने आने से संख्या 51 पहुंच गई थी।और एक साथ तीन नये मामले आने से शासन ने मंगलवार से दुकानों के समय में दी गई ढील के फैसले को भी वापस ले लिया था। सोमवार को कोई नया मामला सामने नही आया था लेकिन मंगलवार को एम्स में भर्ती महिला मेें कोरोना (corona) की पुष्टि हुई है।


इससे पूर्व एम्स के एक नर्सिंग अधिकारी की कोरोना (corona) रिपोर्ट भी पॉजीटिव आ चुकी है। और ऋषिकेश एम्स के नर्सिंग अधिकारी का कोरोना टेस्ट पॉजीटिव आने से उसके आवास के आसपास कॉलोनी को सील कर दिया गया था।

कोरोना (corona) के चलते 11 हॉट स्पॉट हुए है चिन्हित

बताते चले कि राज्य के तीन जिलों में 11 हॉट स्पॉट जोन चिह्नित हुए हैं। देहरादून में भगत सिंह कॉलोनी, कारगी ग्रांड (पटेल नगर), झाबर वाला (डोईवाला), केशवपुरी बस्ती (डोईवाला) मुस्लिम कॉलोनी (कच्ची कॉलोनी, सदर तहसील), आजाद नगर कॉलोनी (आईएसबीटी, देहरादून) 20 बीघा कॉलोनी (नगर निगम, ऋषिकेश) सहित 7 हॉट स्पाट चिन्हित किये गये है। हरिद्वार में गांधी खाता (तहसील हरिद्वार), ज्वालापुर (तहसील हरिद्वार), पनियाला (तहसील रुड़की) सहित 3 और नैनीताल में बनभूलपुरा (हल्द्वानी) को रेड जोन में चिह्नित किया गया हैं।

देश भर में बढ़ते जा रहे कोरोना (corona) के मरीज

देश भर में कोरोना (corona) के मरीजों की संखया बढ़ती ही जा रही है। पिछले 24 घंटे में 1543 नए मामले सामने आये जबकि 62 लोगों की मौत हो गई है।

अभी तक देश भर में 29435 मामले सामने आये है जिसमें से 6,869 स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि 934 लोगों की मौत हो चुकी है। उत्तराखण्ड की बात करें तो अभी तक 52 केस सामने आये है जिनमें से 33 लोग स्वस्थ हो चुके है। 19 मरीज अस्पताल में भर्ती है।