ब्रह्मकुमारीज् राजयोग केंद्र ने विश्व शांति के लिए आयोजित किया संगठित योग

उत्तरा न्यूज टीम
1 Min Read

पिथौरागढ़। ब्रह्मकुमारीज् राजयोग केंद्र चिम्स्यानौला में महाशिवरात्रि का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम की शुरूआत सोमवार सुबह 9 बजे ध्वजारोहण के साथ की गई, जिसके बाद विश्व शांति के उद्देश्य से संगठित योग का कार्यक्रम आयोजित किया गया।
अपरान्ह में ब्रह्मकुमारी रिया ने शिव वंदना पर नृत्य प्रस्तुत किया और बीके यामिनी ओझा ने गीत की प्रस्तुति दी। इस अवसर पर केंद्र की संचालिका डॉ उमा पाठक ने कहा कि विगत दो वर्षों से विश्व में अनेक प्रकार के संकट चल रहे हैं, जिससे दुनिया में दुख दर्द और भय व्याप्त है।

new-modern

ऐसे में महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर विश्व में सुख-शांति की स्थापना के उद्देश्य से केंद्र में संगठित योग कर शांति की तरंगों के साथ सकारात्मक ऊर्जा फैलाने का प्रयास किया जा रहा है, जो बहुत आवश्यक है। वैज्ञानिक डॉ. हेमंत पांडे ने महाशिवरात्रि के रहस्य को समझाते हुए सबको शुभकामनाएं दीं।


कार्यक्रम में बीके गोविंदी खड़ायत, बीके नंदा ऐरी, बीके गीता बिष्ट, बीके जानकी पंत, बीके डॉ. भागीरथी गर्ब्याल, बीके डॉ वंदना पांडे, बीके कमला मखौलिया, बीके जीवंती खाती, बीके कमला वर्मा, बीके सरस्वती वर्मा, बीके कौशल्या गोबाड़ी व बीके दीपक बिष्ट समेत अनेक लोग उपस्थित थे।