shishu-mandir

Berinaag- पुस्तक प्रदर्शनी में छात्र-युवाओं ने दिखाई रुचि, अध्यापकों ने भी सराहा

editor1
2 Min Read

बेरीनाग/ पिथौरागढ़। आरंभ स्टडी सर्किल की ओर से सोमवार को बेरीनाग महाविद्यालय में एक दिवसीय लघु पुस्तक मेले का आयोजन किया गया। इस आयोजन में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं व शिक्षकों ने बढ़ चढ़कर प्रतिभाग किया। स्टॉल में 12 से अधिक प्रकाशनों की पुस्तकें उपलब्ध थीं। इनमें नवारुण, पहाड़, समय साक्ष्य, राजकमल, वाग्देवी एकलव्य आदि प्रकाशन शामिल रहे।

new-modern
gyan-vigyan

कार्यक्रम की सराहना करते हुए प्राचार्य डॉ सीडी सूँठा ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के साथ साथ एक-दूसरे व समाज के प्रति भी संवेदनशील भी बनाते हैं। आरम्भ प्रतिवर्ष यह आयोजन महाविद्यालय में नियमित रूप से कर रहा है जो काफी सराहनीय है। महाविद्यालय में यह आयोजन सुबह 10 से 3 बजे तक चला। जिसके बाद शाम को यह आयोजन स्थानीय नागरिकों के लिए बेरीनाग नगर पंचायत भवन के पास किया गया। आयोजन में स्कूली शिक्षकों, व्यापारियों, छात्रों ने शिरकत की।

saraswati-bal-vidya-niketan

लघु पुस्तक मेला संयोजक शिवम ने कहा कि दो दिन गंगोलीहाट और आज बेरीनाग में यह आयोजन बेहद उत्साहजनक रहे। जिसमें सभी स्थानीय जनों का सहयोग प्राप्त हुआ जिससे यह आयोजन सफल हो पाया। आयोजन में बाल विज्ञान खोजशाला के कमलेश उप्रेती का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम को पंकज, शिवम, मुकुल, अभिषेक, महेंद्र आदि ने संचालित किया।