अल्मोड़ा की रानीधारा सड़क में जल्द डामरीकरण करे : बिट्टू कर्नाटक

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। उत्तराखण्ड कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने रानीधारा में सड़क का तत्काल डामरीकरण करने की मांग की है और ऐसा ना होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

holy-ange-school


यहां जारी बयान में कांग्रेस नेता कर्नाटक ने कहा कि सड़क की बदहाल दशा को सुधारने के लिए सम्बन्धित विभाग और जनप्रतिनिधि कुछ प्रयास ही नही कर रहे है। कहा 2022 के विधानसभा चुनावों से दो महीने पहले रानीधारा सड़क के सुधारीकरण कार्य का तत्कालीन विधानसभा के उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने भूमि पूजन तक कर दिया गया था,लेकिन यह भूमिपूजन भी खोखला ही साबित हुआ।

ezgif-1-436a9efdef


कर्नाटक ने कहा कि रानीधारा सड़क नगर का मुख्य लिंक मार्ग है और वह आज अपनी बदहाल स्थिति का रोना रो रहा है। हालत यह है कि यह पता करना मुश्किल है कि सड़क में गड्ढा है या गड्ढे में सड़क है।


कर्नाटक ने कहा कि शासन और प्रशासन की बेरूखी के कारण इस सड़क में दोपहिया वाहन चालक और पैदल यात्री चोटिल हो चुके हैं। कहा​ कि हर बार यही सुना जा रहा है कि इस सड़क के डामरीकरण का टेन्डर हो गया है,लेकिन ये टेन्डर सिर्फ सफेद हाथी साबित हो रहा है।


उन्होंने कहा कि इस सड़क पर विद्यालय स्थित हैं। सैकड़ों बच्चे प्रतिदिन इस सड़क से आवागमन करते हैं ,लेकिन सम्बन्धित विभाग को इससे भी कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने कहा कि एक बारिश में यह सड़क कीचड़ के तालाब में बदल जाती है जिससे स्थानीय जनता का इस सड़क पर चलना मुश्किल हो जाता है।


कर्नाटक ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि एक माह के भीतर सम्बन्धित विभाग ने रानीधारा मार्ग के डामरीकरण,सुधारीकरण के कार्य को शुरू नही किया तो मजबूरन उन्हे सम्बन्धित विभाग के खिलाफ आंदोलन करने पर विवश होना पड़ेगा।

Joinsub_watsapp