shishu-mandir

बड़ी राहत — अल्मोड़ा बाजार के दोनों भाई—बहनों की कोरोना (corona) रिपोर्ट आई ​निगेटिव

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। रविवार का दिन अल्मोड़ा के लिये बड़ी राहत लेकर आया। रविवार को आई कोरोना (corona) सैंपल की रिपोर्ट में दो भाई—बहन की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है।

saraswati-bal-vidya-niketan

गौरतलब है कि अल्मोड़ा नगर की रहने वाली युवती विगत 14 मई को अपने घर पहुुंची थी। और थर्मल स्कैनिंग में उसके शरीर का तापमान सामान्य रहने ​के बाद उसे होम क्वांरटीन किया गया था।


युवती के ​परिजनों के अनुसार 18 मई को उसके तबियत खराब रहने पर युवती के परिजनों ने अस्पताल संपर्क किया था और डाक्टरों के परामर्श के अनुसार उसे दवा दे दी गई थी।

इसके बाद 21 मई को उसे सांस लेने में तकलीफ हुई और फिर उसे एंबुलेंस से बेस ​अस्पताल ​परिसर में बने कोविड अस्पताल में आइसोलेशन में रख दिया गया था। एंबुलेंस में उसके साथ उसका भाई भी गया था इस कारण युवती के भाई को भी आइसोलेशन में रखा गया। और दोनो के कोरोना (corona) सैंपल जांच के लिये 22 मई को हल्द्वानी लैब में भिजवायें गये थे। अब आज 24 मई रविवार को दोनो की कोरोना जांच निगेटिव आने से प्रशाासन के लिये भी राहत है क्योंकि उनका निवास मुख्य बाजार के पास ही है।

21 मई को युवती को एंबुलेस से कोविड अस्पताल पहुंचाये जाने की सूचना से अल्मोड़ा में अफवाहों का बाजार गर्म हो गया था। और कुछ शरारती तत्वों ने दोनो भाई बहनों के कोरोना संक्रमित पाये जाने का प्रचार कर दिया। और अब 24 मई को दोनो भाई बहनों की कोरोना (corona) रिपोर्ट निगेटिव पाये जाने से इन अफवाहबाजों के मुंह तो बंद हो गये है। लेकिन यह प्रकरण हमारे सामने कई सवाल छोड़ गया है। उत्तरा न्यूज सभी से निवेदन करता है कि इस तरह की अफवाहों से बचे और केवल पुष्ट सूचना को ही आगे बढ़ाये। याद रखें आपकी दो मिनट की मौज किसी की जान के लिये आफत बन सकती हैै।