उत्तरा न्यूज
अभी अभी देश

बड़ी खबर : जल्द सस्ता हो सकता है पेट्रोल और डीजल, जानिए क्या है कारण

Today's authorship on the pretext of Premchandra Jayanti

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

भारत में महंगाई से लगातार जनता त्रस्त चल रही है। पेट्रोल डीजल से लेकर खाने पीने तक के सामान के दाम आसमान छू रहे है, हालांकि कुछ दिन पहले ही सरकार ने पेट्रोल के दामों में कमी की लेकिन उसके बावजूद भी पेट्रोल डीजल आम आदमी के लिए बहुत महँगा है और सबसे बड़ा सरदर्द बना हुआ है।

nitin communication

कितना सस्ता हुआ कच्चा तेल जल्द ही पेट्रोल के दामों में और कमी हो सकती है और इसका कारण होगा अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का सस्ता होना। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार ब्रेंट क्रूड ऑयल और यूएस वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट यानी कि WTI के दामों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है, जो कि अक्टूबर के बाद सबसे बड़ी गिरावट है। रिपोर्ट के अनुसार ब्रेंट क्रूड ऑयल 57 सेंट यानी की 0.72% सस्ता हुआ है, जिसके बाद इसकी कीमत 78.32 डॉलर प्रति बैरल पहुंच गई है। जबकि WTI में 0.51% की गिरावट दर्ज की गई है, जिसके बाद ये 75.55 डॉलर प्रति बैरल पहुंच गया।

udiyar restaurent
govt ad

क्यों सस्ता हो रहा है कच्चा तेल

आपको बता दें कि वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट, पिछले 7 हफ्तों में सबसे बड़ी गिरावट है। आपको बता दें कि तेल कंपनियों ने हाल के समय में अपनी सप्लाई में बढ़ोतरी की है। वहीं जापान ने भी यूरोप में कोरोना के कारण पैदा हुई गैस की किल्लत कोई देखते हुए अपने गैस को खदान खोलने का ऐलान किया है। यह दोनों ही ऐसी वजह हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों को कम करने में बड़ा योगदान निभाया है।

Related posts

ghungtia tyar : कव्वों का आहवान करने वाला अनोखा त्यौहार

Newsdesk Uttranews

स्वास्थ्य विभाग की नियुक्तियों(Appointments) में धांधली को लेकर भड़की कांग्रेस, चहेतों को ही नियुक्ति देने का आरोप

UTTRA NEWS DESK

ललित बने उच्च शिक्षा कल्याण परिषद के अध्यक्ष

उत्तरा न्यूज डेस्क