बड़ी खबर : दिल्ली जाने वालों के लिए बड़ी खबर, नहीं चलेगी रोडवेज की बसें, जानिए क्या है कारण

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

दिल्ली में हो रहे प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार द्वारा पत्र परिवहन मुख्यालय को भेजा गया है। इस पत्र में दिल्ली में वाहनों की एंट्री को लेकर नियम लिखे हैं और उसी के साथ सहयोग की अपील की गई है। बता दें कि दिल्ली के परिवहन आयुक्त की तरफ से आए इस पत्र में कहा गया है कि क्योंकि राजधानी में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के सभी वाहन सीएनजी से चलते हैं, डीजल वाहनों का संचालन बंद हो चुका है।

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef

बाहरी राज्यों से सिर्फ डीजल वाहन ही यहां आते हैं। इसलिए जो भी बसें यहां गिनी जाए वह 10 साल से कम पुरानी हो। इसके साथ ही इसके साथ ही उनके पास हर हाल में pollution certificate होना चाहिए। अगर ऐसा न हुआ तो दिल्ली सरकार ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

दूसरी तरफ बता दें कि सरकार पहले हे ट्रकों की लिमिटेड एंट्री की बात कह चुकी है। इस पर 21 नवंबर तक प्रतिबंध भी लगाया गया था। दिल्ली सरकार ने उत्तराखंड से भी अपील की है कि जहां तक हो सके ट्रकों के संचालन के लिए वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें।

अब परिवहन निगम दिल्ली के लिए नियमानुसार पूरी फिट बसें भेज रहा है। परिवहन निगम के जीएम संचालन दीपक जैन ने बताया कि हमारी सारी बसें सीएनजी से संचालित होती है और 10 साल से कम पुरानी है। सभी बसों के लिए pollution certificate रखा गया है।

Joinsub_watsapp