उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड

बड़ी खबर : दिल्ली जाने वालों के लिए बड़ी खबर, नहीं चलेगी रोडवेज की बसें, जानिए क्या है कारण

Uttarakhand breaking: Student returning from school dies due to electrocution, due to negligence of energy department

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

दिल्ली में हो रहे प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार द्वारा पत्र परिवहन मुख्यालय को भेजा गया है। इस पत्र में दिल्ली में वाहनों की एंट्री को लेकर नियम लिखे हैं और उसी के साथ सहयोग की अपील की गई है। बता दें कि दिल्ली के परिवहन आयुक्त की तरफ से आए इस पत्र में कहा गया है कि क्योंकि राजधानी में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के सभी वाहन सीएनजी से चलते हैं, डीजल वाहनों का संचालन बंद हो चुका है।

nitin communication

बाहरी राज्यों से सिर्फ डीजल वाहन ही यहां आते हैं। इसलिए जो भी बसें यहां गिनी जाए वह 10 साल से कम पुरानी हो। इसके साथ ही इसके साथ ही उनके पास हर हाल में pollution certificate होना चाहिए। अगर ऐसा न हुआ तो दिल्ली सरकार ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

udiyar restaurent
govt ad

दूसरी तरफ बता दें कि सरकार पहले हे ट्रकों की लिमिटेड एंट्री की बात कह चुकी है। इस पर 21 नवंबर तक प्रतिबंध भी लगाया गया था। दिल्ली सरकार ने उत्तराखंड से भी अपील की है कि जहां तक हो सके ट्रकों के संचालन के लिए वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें।

अब परिवहन निगम दिल्ली के लिए नियमानुसार पूरी फिट बसें भेज रहा है। परिवहन निगम के जीएम संचालन दीपक जैन ने बताया कि हमारी सारी बसें सीएनजी से संचालित होती है और 10 साल से कम पुरानी है। सभी बसों के लिए pollution certificate रखा गया है।

Related posts

Pithoragarh- छात्रों को निशुल्क वितरित किया बाल साहित्य

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा— गुरूवार को 12 नये कोरोना (corona) पॉजिटिव,संख्या पहुंची 2249

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा में सीएम की मौजूदगी में मुस्लिम समुदाय के दर्जनों लोगों ने ली भाजपा की सदस्यता

Newsdesk Uttranews