shishu-mandir

बड़ी खबर: अल्मोड़ा जिले में मिला कोरोना (corona) का पहला पॉजीटिव केस, दिल्ली जमात से लौटा था जमाती

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा/रानीखेत। अल्मोड़ा जिले में कोरोना (corona) का पहला मामला सामने आया है. रानीखेत से चार जमातियों के सैंपल जांच के लिये भेजे गये थे. जिसमें से तीन जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। अब चौथे सैंपल की रिपोर्ट पॉजीटिव आने से जिले में हड़कंप हैै.

कोरोना (corona) पॉजीटिव जिस इलाके में रहता है वह इलाका सील कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक रानीखेत से चार लोग दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर रानीखेत लौटे थे. जानकारी के अनुसार यह लोग 16 मार्च को दिल्ली मरकज में शामिल होकर में इस मरकज में शामिल जमातियों के कोरोना (corona) पॉजीटिव पाये जाने के बाद से पूरे देश में जमातियों की ढूंढ खोज शुरू की गई.

जांच में रानीखेत से चार लोगों को इस मरकज में शामिल होने का पता चलने के बाद इनके सैंपल जांच के लिये हल्द्वानी भेजे गये थे। तीन की रिपोर्ट​ निगेटिव आयी तो एक जमाती की रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गयी.

आनन फानन में रविवार की रात को कोरोना (corona) पॉजीटिव पाये गये जमाती को बेस अस्पताल लाया गया.

वही कोरोना (corona) पॉजीटिव के निवास के आस पास के इलाके को सील कर दिया गया है. अल्मोड़ा जिले में कोरोना पॉजीटिव पाये जाने के बाद राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 27 पहुंच गई है. देहरादून में 14 , नैनीताल जिले में 6, हरिद्वार में 1 ,ऊधम सिंह नगर में 4, पौड़ी जिले में 1 और अल्मोड़ा में 1 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पाये गये है.