shishu-mandir

Big Breaking—उत्तराखंड में एक और व्यक्ति कोरोना (Corona) पॉजिटिव, दिल्ली में हुआ था टेस्ट, पढ़ें पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

देहरादून, 02 मई 2020
देहरादून (Dehradun) में एक और कोरोना (Corona)
पॉजिटिव केस सामने आया है. इससे पहले आज ही उधमसिंह नगर में भी एक व्यक्ति में कोरोना (Corona) की पुष्टि हुई है.

वैश्विक महामारी कोरोना (Corona) वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होते जा रहा है. शनिवार यानि आज 2 और मरीज कोरोना (Corona) संक्रमित पाए गए है. जिससे एक बार फिर स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है.

देहरादून में कोरोना (Corona) संक्रमित व्यक्ति जनपद के चमन बिहार से बताया जा रहा है. यह भी बताया जा रहा है कि उक्त व्यक्ति कई गंभीर बीमारियों के कारण दिल्ली के एक अस्पताल से अपना उपचार कराकर लौटे था. जहां बीते 28 अप्रैल को उसका कोरोना सैंपल लिया गया था. उसकी रिपोर्ट आज दिल्ली में पॉजिटिव आई है.

बताया जा रहा है कि सरकारी गाइडलाइन के अनुसार उक्त मरीज का सैंपल दिल्ली में लिए जाने के कारण उनका रिकॉर्ड उत्तराखंड के आंकड़ों में दर्ज नहीं होगा, यही वजह है कि प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज शाम जारी हेल्थ बुलेटन में शनिवार को कोरोना पॉजिटिव का एक व अब तक कुल 59 मरीजों को ही दर्शाया गया. यह एक केस आज दोपहर उधमसिंह नगर के रुद्रपुर में सामने आया था.

गौरतलब है कि आज दोपहर में उधमसिंह नगर (Udham Singh Nagar) के रुद्रपुर में भर्ती एक ट्रक चालक में भी कोरोना वायरस (Corona) की पुष्टि हुई है. नया मामला सामने आने के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 59 पहुंच गई है. हालांकि 39 मरीज स्वस्थ्य हो चुके है या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

यहां देखे शनिवार को जारी हुआ हेल्थ बुलेटन—

HEALTH BULLETIN 2 MAY 2020