उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड

बिग ब्रेकिंग अल्मोड़ा — लाल किला फन फेयर के आयोजक पर सख्त हुआ प्रशासन : बिना अनुमति के मौत का कुंआ चलाने पर दर्ज हुआ केस

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा। सिमकनी मैदान अल्मोड़ा में लाल किला फन फेयर मेले में हुई दुर्घटना के बाद आखिकाकर प्रशासन जाग ही गया। बता दे कि विगत 11 नवंबर की रात को मौत का कुंआ में हुई दुर्घटना में स्टंट दिखा रहा बाईक सवार घायल हो गया था। इसके बाद हुए हो हल्ले के बाद एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अरूण कुमार वर्मा को इसकी जांच करने के आदेश दिये थे और 12 नवंबर को ही मौत के कुंआ के संचालन पर रोक लगा दी थी।

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अल्मोड़ा की जाच आख्या के बाद आज पीयूष माहेश्वरी पुत्र हरीश चन्द्र निवासी- सुभाषनगर नैनीताल रोड हल्द्वानी के खिलाफ धारा- 336/337/287 का मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रभारी निरीक्षक अरूण कुमार वर्मा ने बताया कि आयोजक ने फन फेयर में स्टाॅल आदि लगाने की अनुमति ली थी। लेकिन मौत का कुॅआ में करतब दिखाने के सम्बन्ध में कोई अनुमति प्राप्त नही ली गई थी। आयोजक द्वारा मशीनरी से उपेक्षापूर्ण कार्य कर गम्भीर चोट पहॅुचाने के सम्बन्ध में अभियोग पंजीकृत कराया गया है। पुलिस आयोजक के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही कर रही है। हालांकि सबसे बड़ा सवाल है कि हफ्ते भर से भी अधिक समय से चल रहे इस मौत के कुंआ जैसे जानलेवा खेल के बार में खुफिया विभाग और पुलिस की नजर क्यों नही पड़ी ।

Related posts

उत्तराखंड (Uttarakhand) को मिलेगा एक्सीलेंस अवार्ड

Newsdesk Uttranews

Bageshwar- जिलाधिकारी की अपील: कोरोना प्रोटोकाल के अनुरूप ही मनाएं दशहरा पर्व

Newsdesk Uttranews

जंगली जानवरों के आतंक से बचा लो सरकार: 2 माह से गुलदार के आतंक से ग्रामीणो में दहशत

Newsdesk Uttranews