उत्तरा न्यूज
अभी अभी जॉब

Indian Navy jobs : नेवी में जाने का बेहतरीन मौका, 10वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए खुशखबरी

Best chance to go to navy, good news for 10th and 12th pass youngsters

Indian Navy jobs 2021: अगर आप भी भारतीय नौसेना में जाने का सपना देख रहे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है। Indian Navy के द्वारा sailor के पदों पर भर्तियां कराई जानी है और इसको लेकर notifiacation भी जारी हो गया है। इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे इसके लिए Indian navy sailor jobs के लिए कैसे apply कर सकते हैं, कितनी salary होगी और किन-किन पदों पर आवेदन मांगे गए हैं

उत्तराखंड वासियों पर तोहफों की बरसात , अब अस्पतालों में इलाज नहीं होगा महंगा

इन पदों पर होगी भर्ती
Indian Navy के द्वारा जो notification जारी किया गया है उसके तहत यह भर्तियां sports cota के तहत होनी है. Indian navy ने petty officer, metric recruite, Senior secondary recruite jobs के लिए notification जारी किया है।अगर आप Petty officer के लिए apply कर रहे हैं, तो किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से आपकी 10वीth या 12th pass होना जरूरी है। अगर आप SSR के पदों पर आवेदन कर रहे हैं किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से आपका 12 वीं पास होना जरूरी है, वही मैट्रिक रिक्रूट्स के लिए कोई भी दसवीं पास इच्छुक अभ्यर्थी अप्लाई कर सकता है। क्योंकि यह भर्तियां स्पोर्ट्स कोटा के तहत होनी है, इसके लिए इससे संबंधित अधिक जानकारी आपको नोटिफिकेशन में मिलेगी।

Breaking:: अल्मोड़ा में कोरोना संक्रमित की मौत

कैसे करें apply

अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको Indian Navy की official website joinindiannavy.gov.in पर दिए गए form को भरना है और उसके बाद site में ही आपको बता दिया होगा जहां आपको यह फॉर्म भेजना होगा। अगर आप इंडियन नेवी में निकली इन jobs के लिए apply करना चाहते हैं तो आपके पास 25 दिसंबर तक का समय है। इसके बाद आप यह फॉर्म नहीं भर पाएंगे। हां अगर आप जम्मू कश्मीर, लक्ष्यद्वीप, नॉर्थ ईस्ट, निकोबार आदि क्षेत्रों के रहने वाले हैं, तो आपके लिए फॉर्म भरने की लास्ट डेट 1 जनवरी 2022 होगी। अगर आपका चयन हो जाता है तो आपकी salary 21700 से लेकर ₹41100 तक होगी।

Related posts

मानसून की तैयारी शुरू, जेसीबी मशीनों में लगेगा जीपीएस सिस्टम

Newsdesk Uttranews

पशु चिकित्सा संघ के दो फार्मासिस्टों दी भावभीनि विदाई(Farewell)

Uttarakhand— युवती का वीडियो पोर्न साइट पर अपलोड, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!