shishu-mandir

दर्दनाक— खेत में काम कर रहे किसान पर भालू ने किया हमला, मौत, गांव में दहशत का माहौल

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
file photo
File photo- prabhu dutt
Screenshot-5

धानाचूली सहयोगी। अपने खेत में काम कर रहे एक अधेड़ पर भालू ने हमला कर दिया। इस दर्दनाक घटना में अधेड़ की मौके पर ही मौत हो गई। गांव में पहली बार हुई ऐसी दर्दनाक घटना के बाद पूरे गांव में दहशत का माहौल है।
जानकारी के अनुसार नैनीताल के नथुवाखान वन रेंज के अंतर्गत हली में एक अधेड़ पर हमला कर भालू ने उसकी जान ले ली। घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग व पुलिस की टीम ने मौके पर पहुँच कर शव को अपने कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी। इस घटना ने पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल खड़ा कर दिया है । लोगो ने जल्द ही आक्रामक हो चुके इस भालू को पकड़ने व पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की है।
मिली जानकारी के अनुसार बुधवार करीब सुबह साढ़े ग्यारह बजे रामगढ़ विकास खण्ड के हली ग्राम सभा के प्रभुदत्त जोशी(48)पुत्र स्व. टीका राम जोशी अपने खेत में थे। इसी बीच वहां छुपे भालू ने उन पर हमला कर उनके शरीर के चिथड़े चिथड़े कर दिए। वन विभाग के रेंजर ललितमोहन कार्की ने बताया जब प्रभु पर भालू ने उन पर हमला किया तो उस समय खेत मे बकरिया चारा चुग रही थी उन्हें लौटने को जैसे ही प्रभु खेत में गया। घात लगाए भालू ने हमला बोल दिया। जिससे आस पास के लोगो ने देख हो – हल्ला किया। बड़ी मुश्किल बाद भालू भाग पाया। वही थोड़ी देर के बाद प्रभु की मौके पर ही मौत गई। स्थानीय लोग भालू के डर से सहमे हुए है। क्षेत्र में इस प्रकार की यह पहली घटना है। मृतक की पत्नी के साथ ही 13 साल की एक लड़की व 7 साल का लड़का है।वही घर मे कोहराम मचा हुआ है। रेंजर कार्की ने बताया नियमानुसार मृतक के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा। वही इस घटना से हर को स्तब्ध है। अचानक घटी इस घटना से पूरे क्षेत्र में डर और भय का माहौल बना दिया है। क्षेत्र की जनता ने जल्दी भालू को पकड़ने के साथ ही पीड़ित परिवार को उचित मुआवजे देने की मांग की है

new-modern
gyan-vigyan