shishu-mandir

हार्ट केयर सेंटर दोबारा संचालित करने के लिए बार एसोसिएशन ने सीएम को भेजा ज्ञापन, लोगों की सुविधा के लिए अनुबंध बढ़ाये जाने की उठाई मांग

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। कुमाउं के एकमात्र हार्ट केयर सेंटर का करार बढ़ाये जाने की मांग को लेकर जिला बार एसोसिएशन की ओर से डीएम के ​माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया। मरीजों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पूर्व की भांति नेशनल हार्ट इंस्टीटयूट के साथ अनुबंध बढ़ाये जाने की मांग की है।
बेस अस्पताल में 2016 से संचालित हार्ट केयर सेंटर का करार समाप्त होने पर गुरुवार से यह सेंटर बंद हो गया है। जिला बार एसोसिएशन की ओर से सीएम को भेजे गये ज्ञापन में कहा कि कुमाउं का एकमात्र हार्ट केयर सेंटर होने के चलते अल्मोड़ा समेत पिथौरागढ़, बागेश्वर व चंपावत जिलों के लोगों को भी इस सेंटर में हार्ट संबंधी रोगों के इलाज की सुविधा मिल रही थी। हार्ट केयर सेंटर के बंद होने से जहां एक ओर पहाड़ के लोगों को इलाज के लिए बड़े नगरों का रूख करना पड़ेगा। साथ ही पहाड़ में लोगों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के चलते ग्रामीणों को तमाम आर्थिक संकट का भी सामना करना पड़ेगा। एसोसिएशन के सदस्यों द्वारा पहाड़ की जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए नेशनल हार्ट इंस्टीट्यूट के साथ अनुबंध बढ़ाये जाने की मांग की गई है। ज्ञापन सौंपने वालों में बार एसोसिएशन अध्यक्ष महेश परिहार, एडवोकेट केवल सती, केएस भंडारी, कवींद्र पंत, तुलसी जौहरी, महेश चंद्र, एमएल साह, जीवन चंद्र, रंजना सिंह, भानु तिलारा, रवींद्र बिष्ट, पीसी तिवारी समेत कई अधिवक्ता मौजूद थे।

new-modern
gyan-vigyan