shishu-mandir

आज से 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, 30-31 जनवरी को हड़ताल के चलते भी बैंक रहेंगे बंद

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

दिल्ली। इन दिनों में आपको बैंकिंग संबंधी काम है तो यह खबर आपके लिए है। आज से 4 दिन यानी 28 से 31 जनवरी तक बैंक बंद रहेंगे। 30 और 31 जनवरी को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर जाने वाले है।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

वहीं इससे पहले 28 जनवरी को महीने का चौथा शनिवार और 29 जनवरी को रविवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, हालांकि इस दौरान इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा जारी रहेंगी। इससे लोगों को पैसा का लेन-देन करने में सुविधा रहेगी। इस दौरान ATM सुविधा प्रभावित हो सकती है।

जानकारी के अनुसार यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (UFBU) ने यूएफबीयू के साथ जुड़ी एसोसिएशन यानी एआईबीईए, एआईबीओसी, एनसीबीई, एआईबीओए आदि ने हड़ताल का नोटिस जारी किया है। बैंक कर्मचारियों ने अपनी मांग मनवाने के लिए 30 और 31 जनवरी 2023 को राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल पर जाने की घोषणा की है।

बैंक कर्मचारियों के संगठन AIBEA के अनुसार बैंक कर्मचारियों की 5 मांगें हैं। पहली बैंकिंग वर्किंग कल्चर में सुधार, बैंकिंग पेंशन को अपडेट किया जाए, राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली (NPS) को खत्म किया जाए, वेतन को रिवाइज किया जाए और सभी काडर में भर्तियां की जाए।