shishu-mandir

धौलछीना में संचालित आईटीआई भवन में पुलिस थाना खोल रही है सरकार, विधायक मनोज तिवारी ने जताया ऐतराज

editor1
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

Government is opening police station in ITI building operated in Dhaulchina

अल्मोड़ा, 28 जनवरी 2023— सरकार की ओर से प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर राजस्व पुलिस के स्थान पर रेगुलर पुलिस की व्यवस्था की जा रही है।

saraswati-bal-vidya-niketan

धौलछीना में भी अब रेगुलर पुलिस कार्य करेगी। लेकिन सरकार ने थाना भवन के लिए वर्तमान में संचालित आईटीआई को ही चुना जिससे लोगों को लगता है कि इससे वहां अध्ययनरत विद्यार्थियों और बालिकाओं की पढ़ाई प्रभावित होगी।

Government is opening police station in ITI building operated in Dhaulchina
Government is opening police station in ITI building operated in Dhaulchina


विधायक मनोज तिवारी ने सरकार द्वारा विकासखंड भॆसियाछाना के धॊलछीना में थाना खोलने का विधायक मनोज तिवारी ने स्वागत तो किया लेकिन कहा कि वर्तमान में जिला एंव पुलिस प्रशासन द्वारा जिस प्रकार से जल्दबाजी में थाने को धौलछीना स्थित आई टी आई परिसर में ग्रामीण जनता के विरोध के बाद भी वहाँ पर खोला जा रहा हैं।

वह बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है।
श्री तिवारी ने कहा कि पूर्व की काँग्रेस सरकार ने ग्रामीण युवाओं- युवतियों को रोजगारपरक व्यवसाय से जोड़ने के लिए दीर्घकालीन सोच के अन्तर्गत आईटआई भवन की स्थापना की थी। वर्तमान में भी युवतियाँ कटिंग एंव टेलरिंग ट्रेड में प्रशिक्षण ले रही हैं। उसी परिसर में थाना खोलने से शॆक्षणिक कार्य प्रभावित होगा, जिसका क्षेत्र के ग्रामीण काफी विरोध कर रहे हैं।


उन्होंने कहा कि धामी सरकार बेरोजगारों को रोजगारपरक प्रशिक्षण देने में विफल हैं। अगर भाजपा सरकार तनिक भी ग्रामीण युवाओं एंव युवतियों को रोजगारपरक प्रशिक्षण देने में गम्भीर होती तो उक्त आईटीआई में अन्य व्यवसायिक ट्रेडो की स्थापना करती।


लेकिन उसी आईटीआई भवन में पुलिस थाना खोलकर भाजपा सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही हैं और भविष्य में आईटीआई को बन्द करने की साजिश रच रही हैं। उन्होंने कहा कि जनता की सुविधा के लिए एंव शॆक्षिक कार्य को प्रभावित किये बगॆर धॊलछीना में अन्य स्थान पर पुलिस थाने को खोला जाय, क्योंकि ब्लॉक मुख्यालय में भी पुलिस थाने को खोलने को पर्याप्त स्थान उपलब्ध हैं, उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री से जनभावनाओं को ध्यान में रखकर पुलिस थाने को अन्यत्र स्थान में खोलने की माँग की है।