News-web

जून में 10 दिन तक बंद रहेंगे बैंक, आज ही निपटा ले पैसों से जुड़े यह काम, वरना होना पड़ेगा परेशान

Published on:

Bank Holidays in June 2024 : वैसे तो आजकल बैंकों से जुड़े कई सारे काम ऑनलाइन हो जाते हैं लेकिन फिर भी बैंक में खाता खुलवाने और लोन लेने जैसे कई काम है जिनके लिए आपको बैंक की ब्रांच में जाना ही पड़ता है। अगर आप बैंकों की छुट्टी की लिस्ट देखे बिना बैंक ब्रांच के लिए जाए तो आपको भी निराशा हाथ लग सकती है। साथ ही आपका काम भी जरूर रुक जाएगा। ऐसे में आप पहले ही जानने की छुट्टियां कब-कब होने वाली है। हर हफ्ते के रविवार को और महीने के दूसरे व चौथे शनिवार को बैंकों की छुट्टी रहती है।

जून में 10 दिन बंद रहेंगे बैंक

अगले महीने यानी जून 2024 में कुल 10 दिन बैंक बंद रहने वाले हैं। इनमें से 7 छुट्टियां शनिवार और रविवार की हैं। इसके अलावा 3 दूसरी छुट्टियां हैं। जून में 2, 9, 16, 23 और 30 तारीख को रविवार पड़ रहा है। इसलिए इन तारीखों पर बैंकों का साप्ताहिक अवकाश रहेगा। 8 जून को दूसरा शनिवार है और 22 जून को चौथा शनिवार है। इन तारीखों पर भी देशभर में बैंक बंद रहेंगे।

इसके अलावा 15 जून को राजा संक्रांति है, जिसके चलते कुछ जोन्स में बैंक बंद रहेंगे। 17 जून को बकरी ईद है। इस दिन करीब-करीब पूरे देश में बैंक बंद रहेंगे। कुछ जगह 18 जून को भी बकरी ईद मनाई जाएगी। इस तारीख को भी कुछ शहरों में बैंक बंद रहेंगे।