shishu-mandir

बच्चों ने तैयार की हस्तलिखित पुस्तकें, तरपालीसैण पौड़ी में चल रही है बाल कार्यशाला

उत्तरा न्यूज डेस्क
1 Min Read
uttranews

डेस्क । कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय तरपालीसैण जनपद पौड़ी में 8 मार्च से प्रारंभ बच्चों की अभिव्यक्ति कार्यशाला के चौथे दिन आज बच्चों अपनी अपनी हस्तलिखित पुस्तकें तैयार की। बच्चों ने पुस्तक का मुखपृष्ठ तैयार किया। लेखिका की ओर से लिखे गए पृष्ठ पर बच्चों ने अपनी मन की बात लिखी। बच्चों ने अपनी पुस्तक में एक गढ़वाली गीत व गढ़वाली लोककथा भी संकलित की। बालप्रहरी संपादक उदय किरौला ने बच्चों को कहानी लेखन की बारीकियां बताई। कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय तरपालीसैण की वार्डन श्रीमती आभा काला ने बच्चों को कई गतिविधियां कराई। इस अवसर पर उर्मिला बिष्ट, सीमा पंवार, अनीता देवी व खुशबू आदि उपस्थित थे।
आज के दौर में लड़कियां विषय पर आयोजित सत्र में सभी प्रतिभागी 50 बच्चों ने अपनी बात रखी। समापन समारोह में बच्चे कार्यशाला में तैयार नुक्कड़ नाटक ‘कुदरत का विज्ञान’ प्रस्तुत करेंगे। बाल कवि सम्मेलन के साथ ही बच्चे केदार नाथ अग्रवाल का लिखा गीत ‘इस जीवन में इसी जन्म में’ प्रस्तुत करेंगे।
दोपहर 12.30 बजे भोजनावकाश पर बालप्रहरी संपादक उदय किरौला ने परिसर से लगे राजकीय प्राथमिक विद्यालय कोकली के बच्चों को ‘भालू का बच्चा’ बाल कहानी सुनाई तथा खेल कराया।

new-modern
gyan-vigyan