shishu-mandir

बागेश्वर में सौभाग्य रथ को किया रवाना

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

बागेश्वर। बागेश्वर जिले के सौभाग्य रथ को यहा जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रथ के द्वारा जनपद के दूरस्थ क्षेत्रों में जाकर सौभाग्य योजना के अन्तर्गत विद्युतीकरण से वंचित रहे गये घरो में विद्युत कनैक्शन लगाये जायेगें। रथ में विद्युत मीटर, केबिल, सर्विस कनैक्शन किट, नये आवेदन फार्म सहित विद्युत कनैक्शन संयोजन हेतु सभी सामग्री भेजी गयी हैं। इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा विद्युत कनैक्शन से विहीन घरों को विद्युत कनैक्षन देने के लिये यह योजना केन्द्र सरकार द्वारा शुरू की गई है।

जिलाधिकारी ने कहा कि सौभाग्य योजना के तहत जनपद ने विद्युत संयोजन करने के लक्ष्य को पूरा कर लिया है। कहा कि यदि कोई घर विद्युत सुविधा से वंचित हो तो इसके लिये सौभाग्य रथ से गांव गांव जाकर कनैक्शन दिये जायेगें।
जिलाधिकारी ने विद्युत वितरण खंड के अधिशासी अभियंता भाष्करानंद पाण्डेय को निर्देश देते हुए कहा कि सौभाग्य योजना के तहत जनपद बागेष्वर में कोई भी परिवार विद्युत कनैक्शन से वंचित ना रहें ।

उन्होने कहा कि विद्युत लाइनमैन घर-घर जाकर विद्युत संयोजन के बारे में पता करे। यदि कोई परिवार विद्युत सुविधा से वंचित पाया जाता है तो वहा यथाशीघ्र विद्युत संयोजन कर दिया जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में कोई भी घर विद्युत कनैक्शन ना छूटे इसका विशेष ध्यान रखा जाय।
इस अवसर पर विद्युत वितरण खंड बागेश्वर के अधिशासी अभियंता भाष्करानंद पाण्डेय, सहायक अभियंन्ता आनन्द खोलिया, सुरेन्द्र भण्डारी, अपर अभियंन्ता अजय जोशी, राजेन्द्र बोरा आदि मौजूद रहे।