shishu-mandir

Bageshwar- महिला मंगल दल कर रहा लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

बागेश्वर, 27 मई 2021

new-modern
gyan-vigyan

बागेश्वर (Bageshwar) में जारती महिला मंगलदल ने गांव में लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया और इसके साथ ही खेतो और घरों में काम कर रही महिलाओं को मास्क व सैनेटाइजर भी बांटा। 

saraswati-bal-vidya-niketan

दुग-नाकुरी तहसील के ग्राम सभा जारती के महिला मंगलदल ने गांव के खेतों में कामकाजी महिलाओं का पल्स ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन लेबल और थर्मामीटर से बुखार एवं शरीर का तापमान मापा। दल ने इस दौरान गांव में लोगों को मास्क और सैनेटाइजर भी वितरित किया।

यह भी पढ़े…..

Bageshwar- ग्रामीण इलाकों में पेयजल संकट, जिपं सदस्य ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

ग्राम प्रधान जारती प्रताप मेहता ने महिला मंगलदल द्वारा ग्राम सभा में कोरोना महामारी के प्रति जागरूकता अभियान की प्रशंसा की। कहा कि महिलाओं ने ग्राम सभा को जागरूक करने के साथ ही क्षेत्र के अन्य ग्राम सभाओं के महिलाओं एवं गांव में बने दलों को भी एक संदेश देने का कार्य किया है।

मेहता ने कहा कि इस प्रकार सभी क्षेत्र में महिलाएं एवं पुरुष मंगलदल जागरूक रहेंगे तो गांवों में कोरोना महामारी काफी हद तक रोकी जा सकती है।

उन्होंने कहा कि वे निरन्तर कोरोना महामारी को रोकने के लिए गांव में शादी समारोह एवं अन्य गतिविधियों में सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का कड़ाई से पालन करा रहे है।

यह भी पढ़े…..

Bageshwar- नशे के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाही, स्मैक के साथ 3 गिरफ्तार

वहीं, बाहरी राज्यों एंव जनपदों से ग्राम सभा में आने वाले ग्रामीणों की सख्त पहरेदारी की जा रही है। ताकि गांव को करोना महामारी से बचाया जा सके।
इस मौके पर मंगलदल की अध्यक्ष दीपा मेहता, ललिता मेहता, मीरा मेहता, तनुजा मेहता, आदि मौजूद रहे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos