shishu-mandir

fight against corona- इस जिले में बस अड्डे पर बनाया गया कोविड जांच केंद्र व फ्लू क्लीनिक

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़ सहयोगी, 27 मई 2021
कोरोना (Corona) महामारी के बीच आम नागरिकों को नजदीक में स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने और जिला चिकित्सालय में भीड़ को कम किए जाने के प्रयास किये जा रहे हैं। इसी उद्देश्य से जिला मुख्यालय में रोडवेज बस अड्डे नजदीक चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग पिथौरागढ़ ने कोविड-19 जांच केन्द्र एवं फ्लू क्लीनिक स्थापित किया है।

new-modern
gyan-vigyan

गुरुवार को विधायक चंद्रा पंत ने इस जांच केन्द्र एवं क्लीनिक का उद्घाटन किया। इस अवसर पर विधायक पंत ने कहा कि इस क्लीनिक के खुलने से जनता को और अधिक नजदीक में सुविधा उपलब्ध होगी, विशेष रूप से उन लोगों को सर्दी, जुकाम, बुखार की समस्या होने पर जिला चिकित्सालय तक जाने में असमर्थ हों।

यह भी पढ़े…..

Fight against corona- तीसरी लहर से बचने के लिये व्यवस्थायें दुरुस्त करें, बोले जिलाधिकारी

बड़ी खबर- कोरोना महामारी के कारण JEE Advanced 2021 परीक्षा स्थगित

इस अवसर पर जिलाधिकारी आनन्द स्वरूप ने सीएमओ को निर्देश दिए कि इस क्लीनिक में एक चिकित्सक, एक फार्मासिस्ट समेत आवश्यकता अनुसार मेडिकल स्टाफ की नियमित तैनाती की जाये तथा आवश्यक दवाओं का स्टॉक अन्य मेडिकल व्यवस्थाएं रखी जाएं।

उन्होंने कहा कि क्लीनिक में कोविड जांच के लिए नियमित सैम्पलिंग भी की जाये। सीएमओ डाॅ. एचसी पंत ने बताया कि कोई भी व्यक्ति क्लीनिक में आकर अपनी कोविड जांच के अतिरिक्त सर्दी, जुकाम व बुखार की शिकायत होने पर तुरंत जांच कर दवा प्राप्त कर सकता है।

यह भी पढ़े…..

दिल्ली में Corona vaccine का संकट, युवा कर रहे 4 दिन से इंतजार

इस अवसर पर सीडीओ अनुराधा पाल, अपर जिलाधिकारी आरडी पालीवाल, प्रशिक्षु आईएएस दिवेश साशनी, डॉ. कुंदन कुमार, डॉ. ललित भट्ट आदि मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos