News-web

पर्यावरण संरक्षण के लिए ग्रामीणों के बीच चलाया जागरुकता अभियान

By editor1

Updated on:

Awareness campaign launched among villagers for environmental protection

Awareness campaign launched among villagers for environmental protection


अल्मोड़ा, 06 जून— सीबीसी अल्मोड़ा और दिल्ली की थर्ड स्पेश कलेक्टिव की ओर से हवालबाग ब्लॉक के सिराड़ गांव में जागरूकता अभियान चलाया गया। राजकीय प्राथमिक विद्यालय सिराड़ के संयोजन में हुए इस कार्यक्रम में गांव में विचार गोष्ठी और जागरुक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।


ग्राम प्रधान प्रेमा सिराड़ी, एसएमसी अध्यक्ष संजय कुमार की मौजूदगी में हुए कार्यक्रम में पर्यावरण संरक्षण के महत्व पर लोक गायक भाष्कर भौर्याल ने जागरुक गीत प्रस्तुत किये। साथ ही ग्रामीणों को पर्यावरण संरक्षण,साफसफाई और जलस्रोतों की सफाई का आह्वान किया। जंगलों को आग से बचाने की भी अपील की गई।
दिल्ली से आई टीम ने ‘बगैन’ नाम का नाटक प्रस्तुत किया,जिसने वन्य जीवों व मानव संघर्ष की जानकारी देने, जीव संरक्षण और सावधानी पर प्रकाश डाला, ग्रामीणों ने नाटक को भी खूब पंसद किया। ग्रामीण महिलाओं ने इस मौके पर संदेश देने वाले झोड़ा, चांचरी और कई कुमांउनी गीत प्रस्तुत किये। कार्यक्रम संयोजक व विद्यालय के सहायक अध्यापक रमेश सिंह दानू ने कहा कि 3 जून से इस कार्यक्रम की तैयारी की गई थी। सीबीसी और थर्ड स्पेश कलेक्टिव की ओर से प्रस्तुत कार्यक्रम सकारात्मक संदेश देने में कारगर रहे। उन्होंने टीम के सदस्यों, ग्रामीणों, जनप्रतिनिधियों और विद्यार्थियों का सहयोग के लिए आभार जताया।
इस मौके पर प्रधानाध्यापिका ममता पाठक,सीबीसी अल्मोड़ा भाष्कर भौर्याल,संजय कुमार, हेमा देवी, ममता देवी, जानकी देवी,अर्जुन सिंह, मनोहर सिंह,भरत सिराड़ी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

महोदय यह समाचार राप्रावि सिराड़ के अध्यापक डॉ. रमेश सिंह दानू ने प्रेषित करने का अनुरोध किया है। सादर प्रेषित