Smokey Biscuit: छोटे बच्चे ने जैसे ही खाया स्मोक्ड बिस्किट फिर हुई बेचैनी और देखते ही देखते चली गई जान

Smriti Nigam
2 Min Read

Smokey Biscuit: दुनिया पर आधुनिकता का आज बुरी तरह प्रभाव पड़ चुका है। उससे क्या गलत असर हो रहा है इससे भी लोगों को फर्क नहीं पड़ता है। आज से 10 साल पहले तक लोग अपने घरों में सीधा और सादा खाना ही खाना पसंद करते थे परंतु अब बदलती हुई लाइफ स्टाइल ने हर चीज पर असर डाला है। बाजार में खाने के अब नए-नए व्यंजन आ गए हैं जो सेहत के लिए बेहद खतरनाक भी है।

इसी बीच सोशल मीडिया पर एक बेहद दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में एक छोटा बच्चा एक स्टॉल पर स्मोकी बिस्किट ड्रिंक का सेवन करने जाता है और जैसे ही यह बच्चा बिस्किट ड्रिंक लेता है वह दर्द से तड़प उठता है। इसके बाद देखते ही देखते उसकी जान चली जाती है।

स्मोक्ड बिस्कुट पीने से बच्चे की मौत

दरअसल वायरल वीडियो में यह दावा किया जा रहा है कि स्मोक्ड बिस्किट पीने से बच्चे की तबीयत बिगड़ गई और उसकी जान चली गई। सोशल मीडिया एक पर कई यूजर्स ने इस वीडियो को शेयर किया है और उन्होंने इस बात के लिए सावधान भी किया है की माता-पिता अपने बच्चों को इस तरह के स्मोक्ड बिस्किट ड्रिंक पीने से रोके।उन्होंने कहा है कि अगर आप बच्चे की परवाह करते हैं तो ऐसी चीजों से बच्चों को दूर रखें।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

बता दें कि, एक यूजर ने दावा किया है कि इन ड्रिक्स में -196 डिग्री सेल्सियस पर ठंडा किया गया तरल नाइट्रोजन होता है। जिससे पेट फट जाता है और सांस फूलने लगती है। एक अन्य यूजर ने लिखा कि लिक्विड नाइट्रोजन पीने से मौत हो जाती है। इसी तरह का एक माउथ फ्रेशनर गुरुग्राम के एक रेस्तरां में खानो से खून की उल्टी होने की वजह से पांच लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा कि इस प्रकार के स्मोकी पेय पदार्थों से सावधान रहें।