बच्चों के डॉक्टर ने बुजुर्ग का किया ऑपरेशन, लगाया एक गलत टांका और बुजुर्ग की हो गई मौत

Smriti Nigam
2 Min Read

मेडिकल कॉलेज में तैनात बच्चों के डॉक्टर ने एक निजी नर्सिंग होम में बुजुर्ग की पथरी का ऑपरेशन कर दिया। रविवार देर शाम मरीज की मौत होने के बाद अब परिजनों में काफी गुस्सा है।इसके लिए सीएमओ ने एक जांच कमेटी भी गठित की है।

new-modern

सीएमओ डॉक्टर राजेश का कहना है कि अतुल मिश्रा एक बच्चों के डॉक्टर हैं जो ऑपरेशन नहीं कर सकते। उनके खिलाफ अपना निजी अस्पताल संचालित करके ऑपरेशन करने की शिकायत मिली है। दो डिप्टी सीएमओ समय तीन चिकित्सकों की कमेटी का गठन किया गया है और जांच करवाई जा रही है।

यह है पूरा मामला

रिसिया के बुजुर्ग कृपाराम को पथरी की परेशानी होने पर परिजन मेडिकल कॉलेज लाए थे। आरोप है कि पीडियाट्रिक (बाल रोग विशेषज्ञ) डाॅ. अतुल मिश्रा ने मरीज उनको एके हॉस्पिटल में भर्ती करने के बाद स्वयं ही पथरी का ऑपरेशन कर दिया। टांकों से यूरिन का स्राव होने और इन्फेक्शन फैलने से मरीज की हालत बिगड़ने लगी। इसके बाद दोबारा ऑपरेशन भी कर दिया।

कृपाराम की हालत चिंताजनक होने पर आक्रोशित परिजनों ने जब चिकित्सक से शिकायत की तो उन्होंने चुप रहने के लिए धमकाया, जिसका तीमारदार ने वीडियो रिकॉर्ड कर लिया।

बताया जा रहा है कि इसके बाद बुजुर्ग की मौत हो गई
और आरोपित चिकित्सक व अस्पतालकर्मी जबरदस्ती शव को बाहर निकलने का प्रयास करते रहे लेकिन परिजन प्रशासनिक अधिकारियों के मौके पर आने की मांग पर अड़े रहे।

पीड़ित परिवार का आरोप है कि मामले की शिकायत डीएम से भी की गई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई पीड़ित परिवार अब मुख्यमंत्री समिति अन्य जिम्मेदारों को शिकायत पत्र भेजकर इंसाफ की गुहार लगा रहा है।

पूरे मामले में जब चिकित्सक अतुल मिश्रा से बात करने के लिए उनके मोबाइल नंबर पर कॉल किया गया तो कई बार घंटी बजने के बाद भी उन्होंने न तो फोन रिसीव किया और न ही कॉल बैक कर अपना पक्ष देने का प्रयास किया।